लाइव टीवी

Delhi Weather: धूल भरी हवाओं के साथ बदला दिल्ली-एनसीआर का मौसम, तापमान में भारी गिरावट, जानें आगे का हाल

Updated Apr 21, 2022 | 19:38 IST

Delhi Weather: दिल्‍लीवालों के लिए वीरवार थोड़ा राहत भरा रहा। सुबह से ही आसमान में छाए हल्‍के बदलों के कारण अधिकतम तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने वीरवार देर शाम को धूलभरी तेज हवा के साथ कुछ इलाकों में हल्‍की बूंदाबांदी का अनुमान लगाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्‍ली में धूलभरी आंधी के साथ हल्‍की बूंदा-बांदी की संभावना
मुख्य बातें
  • दिल्‍लीवालों को वीरवार को मिली गर्मी से थोड़ी राहत
  • आसमान में छाए बादलों के कारण तापमान में आई कमी
  • देर शाम धूलभरी आंधी के साथ हो सकती है हल्‍की बूंदाबांदी

Delhi Weather: भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए वीरवार हल्का राहत भरा रहा। राजधानी के आसमान में सुबह से ही हल्के बादल छाए रहे। जिस वहज से लोगों को लू और तेज गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, वीरवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चल सकती हैं।

साथ ही, कुछ इलाकों में हल्‍की बूंदाबांदी भी हो सकती है। आईएमडी के अनुसार वीरवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री रहा।

शुक्रवार को भी मिलेगी राहत

भारतीय मौसम विज्ञान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसका असर दिल्ली के मौसम पर वीरवार देर शाम तक देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आसमान में दिनभर हल्‍के बादल छाए रहे। कभी धूप, कभी छांव का खेल चलता रहा। हालांकि इससे अधिकतम तापमान में करीब 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

चलेगी तेज हवाएं

इस दौरान 20 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से तेज हवा भी चली। जिससे लोगों को गर्मी और लू से राहत मिली। आईएमडी के अनुसार, शाम को दिल्‍ली का मौसम फिर से बदल सकता है। धूलभरी आंधी चलने के साथ कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिससे अधिकतम तापमान में ज्‍यादा उछाल नहीं आएगा। रविवार तक मौसम कुछ इसी तरह से बना रहेगा। जिसके बाद फिर से तापमान बढ़ेगा और लू भी चल सकती है।

अब तक आठ दिन रही लू की स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में इस माह 1 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच आठ दिन लू चली है। इससे पहले साल 2010 के अप्रैल महीने में दिल्‍ली के लोगों को 11 दिनों तक लू का सामना करना पड़ा था। मौसम विभाग ने बुधवार को भी गर्मी से राहत का अनुमान लगाया था, लेकिन पूरे दिन लोगों को तेज धूप और गर्म हवाओं का सामना करना पड़ा।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।