लाइव टीवी

शाहीन बाग और जामिया नगर में फायरिंग की DCP पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल को हटाया

Updated Feb 03, 2020 | 00:35 IST

दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया नगर में फायरिंग की दो घटनाओं के बाद चुनाव आयोग ने दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को हटा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शाहीन बाग-जामिया नगर में फायरिंग की DCP बिस्वाल पर गिरी गाज
मुख्य बातें
  • शाहीन बाग और जामिया में हुई फायरिंग की घटनाओं को लेकर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई
  • चुनाव आयोग ने दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को हटाने का दिया आदेश
  • चुनाव आयोग ने सीनियर एडिशनल डीसीपीकुमार ज्ञानेश को दक्षिण पूर्व दिल्ली की कमान सौंपी

नई दिल्ली: दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। रविवार को चुनाव आयोग ने आदेश जारी करते हुए दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आयोग ने इलाके की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए यह कदम उठाया। दरअसल इस क्षेत्र के शाहीन बाग और जामिया नगर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की दो घटनाएं हो चुकी हैं।

चुनाव आयोग ने अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिणपूर्व) कुमार ज्ञानेश को इलाके का प्रभार संभालने का निर्देश दिया है जो दक्षिण पूर्व दिल्ली के वरिष्ठतम एडिशनल डीसीपी हैं।चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा, ‘चुनाव आयोग के फैसले के मुताबिक यह अवगत कराया जाता है कि चिन्मय बिस्वाल आईपीएस (2008), डीसीपी (दक्षिणपूर्व) अपने मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव कार्यमुक्त समझे जाएं और केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करें।’

आपको बता दें कि जामिया और शाहीन बाग इलाके में एक हफ्ते के भीतर दो बार गोली चलाए जाने की घटना सामने आ चुकी है। ग्रेटर नोएडा के एक नाबालिग युवक ने कुछ दिन पहले जामिया नगर में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी थी जिसमें एक शख्स घायल हो गया था जिसे एम्स में भर्ती कराया गया था। वहीं शाहीन बाग में कपिल गुज्जर नाम के एक युवक ने इलाके में दो राउंड फायरिंग कर दी थी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत युवक को हिरासत में ले लिया था।

दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाने हैं और ऐसे में आयोग ने अपनी तैयारियां पुख्ता कर ली हैं। आयोग चुनाव से पहले किसी भी कीमत पर सुरक्षा को लेकर कोई कोताई नहीं बरतना चाहता है। चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।