लाइव टीवी

Delhi News: दिल्‍ली के बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए बड़ा ऑफर, पुराना एसी देकर ले जाएं नया, ऐसे उठाएं लाभ

Updated Jun 28, 2022 | 12:10 IST

Delhi News: दिल्‍ली के लोगों के लिए बिजली कंपनियां पुराने एसी को एक्‍सचेंज कर नया एसी लेने का ऑफर लेकर आई हैं। उपभोक्‍ता इन कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्‍लाई कर इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्ली में बिजली कंपनियां दे रही एसी एक्‍सचेंज का ऑफर
मुख्य बातें
  • बिजली कंपनियां दे रही एसी एक्‍सजेंच करने का मौका
  • योजना का लाभ उठाने के लिए बिजली कनेक्शन जरूरी
  • पुराने एसी की कंडीशन सही होगा तभी मिलेगा नया एसी

Delhi News: राजधानी दिल्‍ली के जो लोग अपने पुराने एसी में आए दिन होने वाली खराबी से परेशान हैं और नया एसी लेने की सोच रहे हैं उनके लिए सस्‍ते में एसी खरीदने का सुनहरा मौका है। दरअसल, दिल्ली की बिजली कंपनियां अपने उपभोक्‍ताओं के लिए एसी पर भारी डिस्काउंट देने का ऑफर लेकर आई हैं। इतना ही नहीं उपभोक्‍ता इस स्‍कीम के तहत अपना पुराना एसी देकर नया एसी भी ले सकते हैं। हालांकि इस स्‍कीम का फायदा उठाने के लिए आपको कुछ शर्तों पर खरा उतरना बहुत जरूरी होगा।

इस योजना का लाभ उठाने की सबसे पहली शर्त है कि, आपके पास दिल्ली में बिजली कनेक्शन होना चाहिए। इसके अलावा अगर कोई उपभोक्‍ता अपना पुराना एसी एक्सचेंज कर नया एसी लेना चाहते है तो पुराने एसी की कंडीशन ठीक होनी चाहिए। वह कूलिंग कर रहा हो और उसमें कोई खराबी न हो। डेड होने की स्थिति में इसे एक्सचेंज नहीं किया जाएगा।

उपभोक्‍ता ऐसे कर सकते हैं योजना में अप्‍लाई

दिल्‍ली के जो बिजली उपभोक्‍ता इस पुराना एसी एक्सचेंज ऑफर का फायदा उठाकर बिजली का बिल बचाना चाहते हैं, वे कंपनियों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं। यहीं पर आपको ऑनलाइन फॉर्म फिल करने का ऑप्‍शन भी मिलेगा। इसमें आपको अपने बिजली कनेक्शन से संबंधित जानकारी भरनी होगी और पुराने एसी की जानकारी भी इसी फॉर्म में देनी होगी। साथ ही यहां आपको अपनी पसंद का एसी भी चुनने का मौका मिलेगा। इस योजना की खासियत यह है कि, यहां पर आपको थ्री स्‍टार से लेकर फाइव स्‍टार इनवर्टर एसी लेने का भी मौका मिलेगा। इसमें से अपनी पसंद का एसी सलेक्‍ट कर अप्‍लाई कर सकते हैं। इसके बाद बिजली कंपनी द्वारा आपकी एप्‍लीकेशन का वेरिफिकेशन किया जाएगा। अगर सब कुछ सही मिला तो बिजली कंपनी नया एसी आपके घर पहुंचाकर पुराना एसी अपने साथ ले जाएगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।