लाइव टीवी

Gurugram Job Fraud: एम्स में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 5 युवकों से 15 लाख की ठगी, थमाए फर्जी कागजात

Updated Jul 10, 2022 | 15:03 IST

Gurugram Job Fraud: गुरुग्राम के पांच युवकों के साथ दिल्‍ली एम्‍स में नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगी की गई। दिल्‍ली के रहने वाले आरोपियों ने इन युवकों से 15 लाख रुपये कैस, एक बाइक और दो कार ले ली, इसके बदले फर्जी कागजात पकड़ा दिए। जब युवक एम्‍स में ज्‍वाइन करने पहुंचे तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। पुलिस ने मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच युवकों से लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली एम्‍स में नौकरी दिलाने का झासा देकर लाखों की ठगी
  • 15 लाख रुपये और उनके वाहन लेकर पकड़ा दिए फर्जी कागजात
  • युवक जब एम्‍स में ज्‍वाइन करने पहुंचे तो हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

Gurugram Job Fraud: गुरुग्राम में ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। पांच युवकों को दिल्ली एम्स में नौकरी दिलावाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये ठग लिए गए। ठग इन युवकों से नगद रुपये लेने के साथ उनकी दो कार भी ले ली। इसके बदले में युवकों को एम्‍स का फर्जी जॉइनिंग लेटर, आईकार्ड व अन्य दस्तावेज देकर नौकरी ज्‍वाइन करने एम्‍स भेज दिया। युवक ने जब एम्‍स पहुंच कर अपना ज्‍वाइनिंग लेटर दिखाया तो उन्‍हें अपने साथ ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद युवकों ने इस ठगी की शिकायत पुलिस को दी।

गुरुग्राम के नई बस्ती कॉलोनी के रहने वाले युवक हितेश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि, कुछ दिन पहले उसके दोस्त त्रिलोक ने उसकी मुलाकात दिल्ली के कांगनहेड़ी गांव निवासी रजत से कराई थी। रजत ने बताया था कि, उसके पिता राजेंद्र व भाई अजय दिल्ली एम्स में अच्‍छे पद पर नौकरी करते हैं और अब तक वहां पर कई लोगों को नौकरी दिला चुके हैं। रजत ने कहा कि, अगर किसी परचित को नौकरी लगवाना हो तो बता देना। इसके बाद हितेश ने अपने लिए नौकरी की बात की तो उसने एम्‍स में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर जॉब दिलाने का झांसा दिया। इसके बदले उसने हितेश से ढाई लाख रुपये और उसकी बाइक ले ली। इसके बदले उसने हितेश को एम्स डायरेक्टर के साइन की हुई लिस्ट दिखाई जिसमें हितेश का नाम भी था। साथ ही उसे वेरिफिकेशन लेटर, ऑफर लेटर, ज्‍वाइनिंग लेटर और व आईकार्ड भी दिए।

हितेश ने अपने दोस्‍तों से भी नौकरी के नाम पर दिला दिए पैसे

पुलिस को दी शिकायत में हितेश ने बताया कि, ज्‍वाइनिंग लेटर मिलने के बाद उसकी बात रजत के पिता राजेंद्र से हुई तो उसने बोला की ज्‍वाइनिंग के लिए हम खुद कॉल कर एम्स में बुलाएंगे। इन सबके दौरान हितेश ने अपने दोस्त विक्रम से भी नौकरी के लिए 1 लाख रुपये नकद, साढ़े 3 लाख ऑनलाइन ट्रांसफर व कार आरोपियों को दिला दिए। इसके अलावा आरोपियों ने विक्रम के दोस्त अजय व विजय ने भी हॉस्पिटल अटेंडेंट की जॉब के लिए 12 लाख रुपये नकद व एक कार ले ली। इन सभी को फर्जी दस्तावेज तैयार कर दे दिए गए। हितेश ने बताया कि, वे सभी लोग इकट्ठे होकर जॉइनिंग के लिए जब एम्स हॉस्पिटल पहुंचे तो सभी कागजात फर्जी पाए गए। इस संबंध में पीड़ितों ने न्यू कॉलोनी थाना में मामला दर्ज कराया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।