लाइव टीवी

Metro Closed Today: दिल्ली मेट्रो के यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इन 17 स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वार बंद

Updated Dec 19, 2019 | 15:13 IST

Today Metro Closed: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ (CAA Protest) विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के 17 स्टेशनों पर आवाजाही बंद कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मेट्रो के यात्रीगण ध्यान दें, 14 स्टेशनों पर आवाजाही बंद
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 17 स्टेशन रहेंगे बंद
  • नागरिकता कानून में हुए संशोधन के खिलाफ दिल्‍ली में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के मद्देनजर लिया गया फैसला
  • इन मेट्रो स्टेशनों पर नहीं रूंकेंगी ट्रेनें, प्रवेश और निकास द्वार रहेंगे बंद

नई दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship amendment act) के विरोध में प्रदर्शनों को देखते हुए आज दिल्ली के कुल 17 मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने लाल किले के निकट सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है। इसके अलावा प्रदर्शनों की आशंका के चलते कुछ सड़कों के बंद रखा गया है जिसकी वजह से दक्षिणी दिल्ली से लेकर शहर और नोएडा के विभिन्न हिस्से में वाहन चालकों को मुश्किलें हो रही है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्वीट कर बताया कि जिन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूक रही हैं और उन पर प्रवेश और निकास को बंद कर दिया गया है वो इस प्रकार हैं:

Metro Stations Closed Today

  1. लाल किला
  2. जामा मस्जिद
  3. चांदनी चौक
  4. विश्वविद्यालय
  5. जामिया मिल्लिया इस्लामिया
  6. जसोला विहार
  7. शाहीन बाग
  8. मुनीरका
  9. पटेल चौक
  10. लोक कल्याण मार्ग
  11. उद्योग भवन
  12. आईटीओ
  13. प्रगति मैदान
  14. खान मार्केट
  15. केंद्रीय सचिवालय
  16. मंडी हाउस
  17. बाराखंभा

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में आज भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वामदलों के बिहार बंद को लेकर गुरुवार को सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आए और कई इलाकों में ट्रेनों को रोक कर रेल सेवा बाधित की गई। पटना में भी एहतियातन अधिकांश स्कूलों को बंद करा दिया गया है। हाजीपुर, पूर्णिया में भी बंद समर्थक सड़कों पर उतरे और कई क्षेत्रों में सड़कें जाम की।

दिल्ली पुलिस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन से पहले, लाल किले के आसपास सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। उन्होंने बताया कि लाहौरी गेट, कश्मीरी गेट और कोतवाली पुलिस थाने इस निषेधाज्ञा आदेश के दायरे में आएंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।