लाइव टीवी

Railway News: रेल यात्री ध्‍यान दें, दिल्ली से यूपी-बिहार और हरियाणा जाने वाली ये ट्रेनें हुईं निरस्त

Updated Jun 03, 2022 | 15:26 IST

Railway News: उत्‍तर रेलवे द्वारा ट्रैक पर मेंटिनेंस कार्य किए जाने के कारण शुक्रवार और शनिवार के बीच कई ट्रेनें जहां पूरी तरह से निरस्‍त रहेंगी, वहीं कुछ ट्रेनें हैं जिन्‍हें मार्ग बदलकर चलाया जाएगा। यह सभी ट्रेनें यूपी-बिहार और हरियाणा की तरफ जाने वाली हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दिल्‍ली से यूपी और हरियाणा की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें निरस्‍त
मुख्य बातें
  • शुक्रवार और शनिवार के बीच रद्द रहेंगी कई ट्रेनें
  • रेलवे कई ट्रेनों का मार्ग बदलकर चलाएगा
  • मेंटिनेंस व अपग्रेशन कार्य की वजह से लिया गया यह र्निणय

Railway News: राजधानी दिल्‍ली से ट्रेन के माध्‍यम से यूपी-बिहार और हरियाणा की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। उत्‍तर रेलवे अपने आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने के लिए इस समय कई स्थानों पर मेंटिनेंस और निर्माण कार्य कर रहा है। जिस वजह से इन रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इससे इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को आने वाले समय में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

उत्‍तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस समय कई जगहों पर ट्रैक व सिग्‍नल को अपग्रेड और मेंटिनेंस करने का कार्य चल रहा है। इसके लिए ब्‍लॉकेज लिया गया है। जिस वजह से आगामी कुछ दिनों के लिए जहां कई ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, वहीं कई ऐसी ट्रेनें हैं, जिसको इस दौरान रूट बदलकर चलाया जाएगा।

ये ट्रेनें हुईं निरस्‍त

रेलवे द्वारा दी गई सूचना के अनुसार अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस आगामी 10 जून तक निरस्त रहेंगी। वहीं, फाजिल्का-पुरानी दिल्ली एक्सप्रेस (14508) अंबाला तक ही चलेगी और यहीं से शनिवार को वापसी कर जाएगी। यह ट्रेन अंबाला से पुरानी दिल्ली के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह से नई दिल्ली-कुरुक्षेत्र ईएमयू विशेष (04449), कुरुक्षेत्र-पुरानी दिल्ली ईएमयू विशेष (04452) और अमृतसर-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस(12460/12459) को एक दिन के लिए पूरी तरह से निरस्त किया गया है। ऐसे में लोगों को सलाह दी गई है कि इस रूट पर सफर करने के लिए ट्रेनों की स्थिति देखकर ही घर से स्‍टेशन आएं।

ये ट्रेनें रूट बदलकर चलेंगी

वहीं कई ऐसी ट्रेनें हैं जो इस दौरान रूट बदलकर चलेंगी। जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस (12550) को अंबाला-सहारनपुर-मेरठ सिटी-गाजियाबाद-शाहदरा-पुरानी दिल्ली-सफदरजंग-तुगलकाबाद-पलवल होकर चलाया जाएगा। वहीं सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस (12203) को मुरादाबाद-सहारनपुर-अंबाला के रास्ते चलाने का फैसला लिया गया है। रेलवे प्रवक्‍ता के अनुसार इसके अलावा भी कार्य की जरूरत के हिसाब से कई ट्रेनों को रास्‍ते में कुछ देर के लिए रोककर चलाया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।