लाइव टीवी

Jahangirpuri Violence: कौन है 'सोनू चिकना' जो हिंसा वाले दिन फायरिंग करते हुए आया था नजर, फिलहाल फरार-VIDEO

Updated Apr 18, 2022 | 17:01 IST

Who is Sonu Chikna: हिंसा के दिन गोली चलाने वाला शख्स का नाम सोनू चिकना बताया जा रहा है, जो सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुआ था, वो  फिलहाल फरार है।

Loading ...

Jahangirpuri Violence Latest Updates: दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) के मामले में Police आरोपियों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि अब तक 21 लोगों को हिरासत में ले ली गई है खबर है कि हिंसा के दिन गोली चलाने वाला सोनू चिकना (Sonu Chikna) के घर से महिला हिरासत में ली गई है।
 
सोनू चिकना का नाम इस हिंसा में प्रमुखता से सामने आ रहा है, दरअसल इसके पीछे की वजह है वो ये कि जहांगीरपुरी हिंसा में सोनू चिकना का एक वीडियो वायरल हो रहा है हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान उसने फायरिंग की थी, सोमवार को उसकी तलाश में पुलिस की टीम जहांगीरपुरी में उसके घर गई थी।

परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया
पुलिस की टीम उसके घर पहुंची थी उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ होनी थी इसी दौरान परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। हालांकि पुलिस ने इसे पथराव न कहते हुए मामूली घटना माना है।

दिल्ली जहाँगीर पुरी हिंसा: आरोपी अंसार 'पुष्पा' स्टाइल में अकड़ दिखाता आया नजर, नेटिजंस का फूटा गुस्सा-VIDEO 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सोनू चिकना की मां ने बताया कि उनका परिवार मूल रूप से हल्दिया, पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, वहीं जहांगीर पुरी हिंसा में अंसार-असलम को मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है।

दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है
दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के अनुसार जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों को वर्ग, पंथ या धर्म के आधार पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आयुक्त ने इन दावों का भी खंडन किया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी की एक स्थानीय मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा कि कुछ लोग स्थिति को तनावपूर्ण बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे है।इस पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए।

इस सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है
पुलिस आयुक्त ने कहा कि  जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है और इस सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है। चार फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किये हैं। अस्थाना कहा कि सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल जानकारी के विश्लेषण के माध्यम से सभी तरीके से मामले की जांच की जाएगी।

'स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है'
वहीं उत्तर-पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने कहा स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। रंगनानी ने कहा कि कुछ रिपोर्ट में सोमवार को हुई पथराव की घटना के बारे में तथ्यों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। यह एक छोटी सी घटना थी। इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।