लाइव टीवी

Delhi Murder Case: मेट्रो कार्ड से पकड़ा गया हत्यारा, दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Updated May 04, 2022 | 11:24 IST

Delhi Murder Case: सिविल लाइंस में रहने वाले जुपिटर बिल्डर्स के डायरेक्टर राम किशोर अग्रवाल की कोठी में 50 लाख की लूट और हत्‍या के मुख्‍य आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया है। बदमाश को पकड़ने में दिल्‍ली मेट्रो कार्ड ने पुलिस की बड़ी मदद की। इसकी मदद से ही पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मेट्रो कार्ड की मदद से पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कारोबारी लूट व हत्‍या मामले का मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार
  • दिल्‍ली मेट्रो कार्ड की मदद से आरोपी तक पहुंची पुलिस
  • आरोपी पहले भी लूट के मामले में जा चुका है जेल

Delhi Murder Case: सिविल लाइंस में एक कारोबारी की हत्‍या और लूट के मामले को दिल्‍ली पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस घटना के मुख्‍य आरोपी को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया। इस केस को सुलझाने में दिल्‍ली पुलिस ने टेक्‍नोलॉजी का भरपूर उपयोग किया। सबसे बड़ी बात यह कि पुलिस आरोपी तक एक मेट्रो कार्ड के जरिए पहुंची। आरोपी ने मेट्रो कार्ड जैसे ही यूज किया पुलिस ने उसे दबोच लिया। बता दें कि पिछले सप्‍ताह सिविल लाइंस में रहने वाले जुपिटर बिल्डर्स के डायरेक्टर राम किशोर अग्रवाल की कोठी पर लूट को अंजाम देने के बाद उनकी हत्‍या कर दी गई थी।

इस वारदात में दो बदमाश शामिल थे। बदमाश घर में रखे 50 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए।इस दौरान उन्होंने राम किशोर अग्रवाल की हत्या कर डाली थी। घटना के बाद से ही दिल्‍ली पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी थीं। इस घटना का मुख्‍या आरोपी मूल रूप से बिहार का है और वर्तमान में दिल्‍ली के वजीराबाद में रहता है। पुलिस को इसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी मिला है। आरोपी पहले भी लूट के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस अब दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी है।

बदमाश ऐसे आए दिल्‍ली पुलिस की पकड़ में

इस घटना की जांच में जुटी पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान मेट्रो के सीसीटीवी कैमरे आरोपियों की पहचान में बहुत अहम साबित हुए। वारदात के बाद आरोपी मेट्रो से ही भागे थे। यहां पर पुलिस ने फुटेज देखकर संदिग्धों की पहचान तो कर ली, लेकिन मास्‍क लगा होने के कारण उनका चेहरा पहचान में नहीं आया। इसके बाद पुलिस टीम ने डीएमआरसी से संपर्क कर आरोपियों के मेट्रो कार्ड की पूरी डिटेल ली। साथ ही, मेट्रो को भी अलर्ट कर दिया। पुलिस को पूरा यकीन था कि आरोपी मेट्रो जरूर यूज करेंगे। इस घटना के मुख्‍य आरोपी ने मंगलवार शाम को जैसे ही राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर अपना कार्ड यूज किया, उसका अलर्ट पुलिस को पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे वहीं पर दबोच लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।