लाइव टीवी

Delhi Night Curfew: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का असर, रेस्टोरेंट में बिक्री पर 70 फीसद असर

Updated Apr 10, 2021 | 08:04 IST

नाइट कर्फ्यू की वजह से दिल्ली में रेस्टोरेंट के कारोबार पर असर पड़ा है। करीब 70 फीसद बिक्री में कमी आई है।

Loading ...
दिल्ली में नाइट कर्फ्यू से रेस्टोरेंट कारोबार पर असर
मुख्य बातें
  • नाइट कर्फ्यू की वजह से दिल्ली में रेस्टोरेंट पर असर
  • रेस्टोरेंट में होने वाली बिक्री में करीब 70 फीसद की गिरावट
  • दिल्ली में इस समय कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 8 फीसद के करीब

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। लेकिन उसका असर रेस्टोरेंट पर दिखाई दे रहा है। रेस्टोरेंट मालिकों का कहना है कि नाइट कर्फ्यू की वजह से बिक्री पर करीब 70 फीसद असर पड़ा है। रेस्टोरें उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि पिछले साल के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद के प्रभावों से पहले से ही परेशान था, तो नवीनतम रात के कर्फ्यू ने उनके हितों को और चोट पहुंचाई थी। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के समय के लिए उन्हें अब  9:00 बजे तक कामकाज को समेटना पड़ रहा है। जबकि वो समय कामकाज के लिए सबसे जरूरी माना जाता है। 

30 अप्रैल तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को दिल्ली में बढ़ते कोविड -19 मामलों की वजह से 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का आदेश दिया था। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि राजधानी में सात घंटे का कर्फ्यू लगाया गया था क्योंकि लोग पार्टियों और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे थे, जहां कोविद -19 उचित व्यवहार, जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अक्सर अनदेखा कर दिए जाते थे।

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 8 फीसद के करीब
दिल्ली ने शुक्रवार को 109,398 परीक्षणों के पीछे 8,521 नए मामले जोड़े। शहर की सकारात्मकता दर - नमूनों का अनुपात जो कुल परीक्षण के बीच सकारात्मक लौटाता है - लगभग 7.79% अंक।एक महीने के भीतर दिल्ली की सकारात्मक दर 0.17% से बढ़कर 8% हो गई है। पिछले महीने, दैनिक सकारात्मकता दर 0.17% के आसपास थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि वायरल फैलने को नियंत्रण में मानने के लिए व्यापक परीक्षण कार्यक्रम वाले क्षेत्र के लिए सकारात्मकता दर, दो सप्ताह के लिए 5% से कम या उससे कम होनी चाहिए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।