लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा इलेक्शन 2020: केजरीवाल ने बताया अपना उद्देश्य और कहा- विपक्ष का एक मात्र लक्ष्य मुझे हराना

Updated Jan 21, 2020 | 11:34 IST

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन पर अरविंद केजरीवाल ने इस तरह प्रतिक्रिया दी।

Loading ...
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष पर निशाना साधा और अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। ट्विटर के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी दलों का उद्देश्य सिर्फ चुनाव में उन्हें हराना है लेकिन मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि एक ओर बीजेपी, जदयू, लोजपा, जजपा, कांग्रेस और आरजेडी हैं। दूसरी ओर है स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा। मेरा उद्देश्य है भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना। लेकिन उनका उद्देश्य है मुझे हराना। भाजपा, जदयू, लोजपा, कांग्रेस और राजद दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार रहे हैं। भाजपा ने जदयू और लोजपा से गठबंधन किया है वहीं कांग्रेस और आरजेडी के साथ गठबंधन में हैं।

बीजेपी ने सोमवार को देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। नई दिल्ली सीट पर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को चुनावी मैदान में उतारा। इसके बाद  AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट में कहा कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के ऐसे उम्मीदवार से लगता है, बीजेपी ने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि AAP सभी 70 सीटों पर जीत हासिल करेगी। यादव बीजेपी के युवा मोर्चा  भारतीय जनता युवा मोर्चा की दिल्ली इकाई के प्रदेश अध्यक्ष हैं। बीजेपी केजरीवाल के खिलाफ इन्हें युवा चेहरे के रूप में पेश किया जा रहा है। 

सोमवार को केजरीवाल रोड शो के दौरान देरी होने से नामांकन दाखिल करने में विफल रहे। उन्होंने कहा था कि आज, मुझे नामांकन दाखिल करना था और कार्यालय 3 बजे बंद हो गया, लेकिन मैंने लोगों (रोड शो में) का इतना प्यार देखा कि मैं इसे समाप्त नहीं करना चाहता था। अब वह आज (मंगलवार) को नामंकन  दाखिल करेंगे। दिल्ली में चुनाव आठ फरवरी को होंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।