लाइव टीवी

Delhi Water:दिल्ली में शुद्ध पानी के मुद्दे पर रार जारी, पासवान के दावे पर केजरीवाल ने किया ये काम 

Updated Dec 28, 2019 | 20:07 IST

Row over Delhi Water Quality: दिल्ली की जनता को पीने के लिए शुद्ध पानी मिल रहा है या नहीं इसको लेकर राजधानी में राजनीति गर्म है, रामविलास पासवान का दावा है कि लोग यहां दूषित पानी पी रहे हैं। 

Loading ...
पेयजल की शुद्धता पर दिल्ली में राजनीति गर्म है
मुख्य बातें
  • रामविलास पासवान का दावा है कि दिल्ली वालों को पीने के लिए साफ पानी मयस्सर नहीं है
  • पासवान ने कहा लोग दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं और बच्चे इसके कारण 'मर रहे' हैं
  • दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लाइव स्टेज पर एक गिलास टंकी का पानी (Tap Water) पिया

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली यूं तो कई मायनों में अन्य शहरों से अलग है वहीं दिल्ली के बाशिंदो को पीने के लिए स्वच्छ जल (Drinking Water) मिल रहा है या नहीं इसको लेकर विरोधाभास की स्थिति बनी रहती है, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दावा है कि दिल्ली वालों को पीने के लिए साफ पानी मयस्सर नहीं है तो वहीं केजरीवाल इसे गलत बता रहे हैं। 

पेयजल की शुद्धता पर दिल्ली में राजनीति गर्म है, राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देवनजर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP) और अन्य दलों के बीच जुबानी जंग जारी है। 

वहीं इस सबके बीच केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी में पीने के पानी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि लोग दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं और बच्चे इसके कारण 'मर रहे' हैं।

मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) से राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक निकाय वार्ड से लिए गए पांच नमूनों का परीक्षण करने और 15 दिन में एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था।

पासवान ने कहा कि उन्होंने शहर के विभिन्न हिस्सों में पानी के परीक्षण के लिए एक संयुक्त टीम में केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ काम करने के लिए केजरीवाल को अपनी सरकार के अधिकारियों को नामित करने को कहा था, लेकिन आप सरकार ने इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

वहीं शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 'आप का रिपोर्ट कार्ड' पर चर्चा करने के लिए दिल्ली हाट पीतम पुरा में अपने दूसरे सार्वजनिक संपर्क कार्यक्रम टाउन हॉल मीटिंग के दौरान लाइव स्टेज पर एक गिलास टंकी का पानी (Tap Water) पिया। दरअसल सीएम केजरीवाल ने ये कवायद इसलिए की क्योंकि अन्य दल दिल्ली में टैप वाटर की क्ववालिटी पर सवाल उठा रहे हैं इसी का जवाब देने के लिए सीएम ने ऐसा किया। 

सीएम ने अपने सरकार के पांच साल के कामों को गिनाया। यहीं नहीं आम जनता ने भी सरकार के बेहतर काम व उससे हुए फायदे की जानकारी मुख्यमंत्री को दी, साथ ही लोगों ने मुख्यमंत्री से सवाल भी किए जिसका उन्होंने बेबाकी से जवाब दिए।

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।