लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव 2020 : 'थप्पड़कांड' से सहमे केजरीवाल!, रोड शो में जीप की बोनट पर बिठाए सुरक्षाकर्मी

Updated Jan 20, 2020 | 14:23 IST

Arvind Kejriwal's Road Show : केजरीवाल पर हाल की घटना 4 मई 2019 की है। इस दिन दिल्ली के सीएम मोती नगर में एक रोड शो कर रहे थे इसी दौरान एक व्यक्ति ने सामने से केजरीवाल पर हमला कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
अरविंद केजरीवाल पर रोड शो के दौरान हुए हैं हमले।
मुख्य बातें
  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कई बार हो चुके हैं हमले
  • प्रचार के दौरान स्याही फेंकने से लेकर शारीरिक चोट पहुंचाने की हुई है कोशिश
  • इस बार रोड शो के दौरान बढ़ाई अपनी सुरक्षा, दिल्ली में 8 फरवरी को है वोटिंग

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड-शो के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए इस बार ज्यादा सतर्क हैं। पिछले रोड-शो के दौरान उन पर कई बार हमले हुए हैं। रोड शो के दौरान हुए हमलों को देखते हुए उन्होंने इससे बचने का इस बार तरीका निकाला है। दरअसल, केजरीवाल सोमवार को नई दिल्ली सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के लिए निकले। इस रोड शो में उनके साथ काफी भीड़ नजर आई। रोड शो में हमेशा की तरह इस बार भी केजरीवाल खुली जीप पर सवार थे लेकिन इस बार जीप की बोनट पर एक सुरक्षाकर्मी बैठा दिखाई दिया।     

बता दें कि साल 2013 के बाद सार्वजनिक जगहों पर केजरीवाल पर कम से कम 6 बार हमले हो चुके हैं। केजरीवाल पर हाल की घटना 4 मई 2019 की है। इस दिन दिल्ली के सीएम मोती नगर में एक रोड शो कर रहे थे इसी दौरान एक व्यक्ति ने सामने से केजरीवाल पर हमला कर दिया। सीएम पर हमला करने के लिए आप कार्यकर्ताओं ने हमलावर की पिटाई की। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। वहीं, इस हमले के लिए आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाया।

दिल्ली का सीएम बनने के बाद केजरीवाल पर कई हमले हुए हैं। साल 2013 के बाद उन पर कथित रूप से कम से कम छह बार हमले की घटना सामने आई है। पिछले साल एक व्यक्ति ने केजरीवाल के दफ्तर के बाहर उन पर मिर्च पाउडर फेंकने की कोशिश की।

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में 8 अप्रैल 2014 को रोड शो के दौरान एक ऑटोरिक्शा वाले ने केजरीवाल को माला पहनाने के बाद उन्हें थप्पड़ मार दिया। इसके बाद वह ऑटो वाले से मिलने उसके घर गए। ऑटो वाले को भी अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने केजरीवाल से माफी मांगी।

पंजाब के लुधियाना में फरवरी 2016 में केजरीवाल की कार पर हमला हुआ। यहां लोगों ने रॉड और डंडों से उनकी कार पर हमला किया। इससे कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी के एक सदस्य ने केजरीवाल पर स्याही फेंकी थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।