लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव 2020 : टिकट कटने पर इशराक खान के सुर हुए बागी, बोले-सीलमपुर में AAP ने 'दागी' को दिया टिकट

Updated Jan 15, 2020 | 13:46 IST

Delhi Chunav 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से सभी 70 उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद बगावत के सुर भी सुनाई पड़ने लगे हैं।

Loading ...
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020।
मुख्य बातें
  • सीलमपुर से मौजूदा विधायक हैं इशराक खान, इस सीट पर अब्दुल रहमान को मिला टिकट
  • खान ने कहा कि उन्होंने अपने निर्णय पर विचार के लिए पार्टी को शाम तक का वक्त दिया है
  • सीएए के खिलाफ हिंसा पर दर्ज दिल्ली पुलिस के एफआईआर में है अब्दुल रहमान का नाम

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा अपने सभी 70 उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद बगावत के सुर भी सुनाई देने लगे हैं। चुनाव में पार्टी की तरफ से जिन विधायकों को टिकट नहीं मिला है, उन्होंने अपनी नाखुशी और विरोध जताना शुरू कर दिया है। आप ने इस बार अपने 15 विधायकों के टिकट कांटे हैं और इनमें सीलमपुर से मौजूदा विधायक इशराक खान भी शामिल हैं। इशराक ने बुधवार को कहा कि पार्टी ने 'दागी' उम्मीदवारों को टिकट दिया है। 

मौजूदा विधायक ने सीलमपुर सीट पर दोबारा विचार करने के लिए पार्टी को शाम तक का वक्त दिया है। इशराक ने कहा कि पार्टी यदि अपना फैसला नहीं बदलती तो वह इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़े होंगे। आप ने सीलमपुर सीट से इशराक खान का टिकट काटकर अब्दुल रहमान को अपना उम्मीदवार बनाया है।


अब्दुल रहमान सीलमपुर क्षेत्र के पार्षद हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा पर दायर दिल्ली पुलिस की एफआईआर में अब्दुल का नाम है। दिल्ली पुलिस की एफआईआर में कहा गया है कि सीलमपुर में जिस जगह पर प्रदर्शन हिंसक हुआ उस जगह पर अब्दुल रहमान उपस्थित थे। सीलमपुर हिंसा में दायर एफआईआर में जिनके नाम दर्ज हैं उनमें अब्दुल रहमान का नाम भी शामिल है। एफआईआर में अब्दुल रहमान के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक मदीन अहमद का भी नाम है।

बता दें कि आप ने दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मंगलवार शाम अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। सूची में 46 मौजूदा विधायकों के नाम हैं जबकि 15 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। जिन विधायकों को टिकट कटा है उनमें पंकज पुष्कर, अवतार सिंह, राजेंद्र नगर, रामचंद्र, जगदीप सिंह, हजारीलाल चौहान, आदर्श शास्त्री, नारायण दत्त शर्मा, सुखबीर दलाल, कमांडो सुरेंद्र, राजू धिंगान, मनोज कुमार, हाजी इशराक खान, फतेह सिंह, आसिम अहमद खान के नाम शामिल हैं।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। दिल्ली में इस बार चुनावी मुकाबला भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 8 फरवरी और नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।