लाइव टीवी

Delhi: दिल्ली सरकार ने दिखाई सख्ती, 25-26 दिसंबर को ऑड-ईवन के हिसाब से खुलेंगी सरोजनी नगर मार्केट की दुकानें

Updated Dec 24, 2021 | 23:31 IST

Odd Even In Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक सरोजिनी नगर मार्केट में दुकाने 25 दिसंबर और 26 दिसंबर के दिन ऑड-ईवन के हिसाब से खुलेंगी।

Loading ...
इस दिन ऑड-ईवन की तर्ज पर खुलेंगी सरोजनी नगर की दुकानें
मुख्य बातें
  • दिल्ली सरकार की सख्ती, अब सरोजिनी नगर में ऑड-ईवन की तर्ज पर खुलेंगी दुकानें
  • कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला
  • बुधवार को ही सरोजनी नगर मार्केट की भीड़ का एक वीडियो हुआ था वायरल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रसिद्ध सरोजनी नगर मार्केंट में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने यहां ऑड-ईवन सिस्टम लागू (Odd Even System) करने का फैसला किया है। दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट 25 और 26 दिसंबर के वीकेंड पर ऑड ईवन के हिसाब से काम करेगा और यहां कि दुकानों / रेहड़ी-पटरी वालों को इसका पालन करना होगा।

वायरल हुआ था वीडियो

हाल ही में सरोजनी नगर मार्केट में भारी भीड़ की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे थे जिसके बाद प्रशासन और ट्रेडर्स के बीच बैठक हुई और यह फैसला लिया गया। भीड़ का यह वीडियो सुप्रीम कोर्ट की चौखट तक पहुंच  गया था जिसके बाद कोर्ट ने भीड़ पर चिंता जताते हुए शुक्रवार को कहा कि कोविड हो या गैर-कोविड, वहां की स्थिति 'भयावह' है और लोगों के हुजूम से भगदड़ हो सकती है और इसमें सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Viral: Omicron संकट के बीच शॉपिंग के लिए उमड़ी ऐसी भीड़, वीडियो देख सहम गए लोग

कोर्ट ने दिखाई थी सख्ती

सरोजनी नगर वही मार्केट है जहां दिल्ली में हुए धमाकों के समय विस्फोट हुए थे। अदालत ने कहा कि कोविड है या नहीं, लोगों को सतर्क रहना होगा। इसके साथ ही अदालत ने कहा कि सरोजिनी नगर बाजार में कोविड-19 संक्रमण या भगदड़ से कोई मौत होती है तो नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) और दिल्ली पुलिस के अधिकारी व्यक्तिगत रूप से इसके जिम्मेदार होंगे। कोर्ट ने ने एनडीएमसी के अधिकारियों के खिलाफ अवैध विक्रेताओं और उनके सामान सहित बाजार से अतिक्रमण हटाने के अपने पहले के आदेशों का पालन नहीं करने के लिए अवमानना ​​नोटिस भी जारी किया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।