लाइव टीवी

Signature Bridge Suicide: सिग्नेचर ब्रिज पर आत्महत्या की घटना रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कसी कमर

Updated Jul 04, 2022 | 16:14 IST

Signature Bridge Suicide: दिल्ली पुलिस ने लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सिग्नेचर ब्रिज पर निजी गोताखोरों की टीम बनाने का फैसला किया है। यह टीम लोगों को जान बचाने के लिए हर वक्त सिग्नेचर ब्रिज पर तैनात रहेगी। कुछ समय पहले इस टीम को पुलिस ने एक ट्रायल के तौर पर तैनात किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सिग्नेचर ब्रिज
मुख्य बातें
  • निजी गोताखोरों की टीम बनाने का फैसला
  • गोताखोर हर वक्त सिग्नेचर ब्रिज पर रहेंगे तैनात
  • अब तक करीब 30 लोगों की जान बचा चुकी है टीम

Signature Bridge Suicide News: दिल्ली में 154 मीटर ऊंचा बना सिग्नेचर ब्रिज हमेशा से अपनी बनावट और खूबसूरती के लिए जाना जाता है। रात के वक्त इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है, लेकिन सिग्नेचर ब्रिज की खूबसूरती के पीछे एक काला सच यह है कि यहां पर बहुत बार आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस ऐसी घटना को रोकने के लिए अपने स्तर पर कोशिश करती रहती हैं। 

अब पुलिस ने लोगों को आत्महत्या से रोकने के लिए नया सिस्टम विकसित करने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस ने लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए निजी गोताखोरों की टीम बनाने का फैसला किया है। यह टीम लोगों की जान बचाने के लिए हर वक्त सिग्नेचर ब्रिज पर तैनात रहेगी। कुछ समय पहले इस टीम को पुलिस ने एक ट्रायल के तौर पर तैनात किया था। जिसके बाद निजी गोताखोरों की टीम अब तक करीब 30 लोगों की जान बचा चुकी है। 

गोताखोरों की टीम बचाएगी लोगों की जान

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में सिग्नेचर ब्रिज से यमुना नदी में कूदकर कई लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश, लेकिन गोताखोरों की टीम उन लोगों को बचाने में कामयाब भी रही है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने इस विकसित सिस्टम को शुरू रखने का फैसला किया है। इतना ही नहीं आत्महत्या जैसे कदम उठाने वाले लोगों को दिल्ली पुलिस समझाएगी और उसे दोबारा ऐसा न करने की सलाह भी देगी। 

सिग्नेचर ब्रिज पर 24 घंटे निजी गोताखोर

दिल्ली पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वालों में ज्यादातर महिलाएं होती हैं जो वैवाहिक जीवन से काफी परेशान होती हैं। वहीं अपने इस पूरे सिस्टम पर बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि सिग्नेचर ब्रिज पर 24 घंटे निजी गोताखोर तैनात होते हैं। तिमारपुर पुलिस थाने के कर्मी भी मौके पर मौजूद रहते हैं। इनकी मदद के लोगों की जान बचाई जा चुकी है और आगे इस सिस्टम के तहत आत्महत्या के मामलों को रोका जाएगा। इसके अलावा ओल्ड वजीराबाद ब्रिज के पास भी आत्महत्या की कई घटनाओं सामने आ चुकी हैं। इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए निजी गोताखोरों की टीम बनाई जाएगी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।