लाइव टीवी

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में फर्जी भर्ती का शक, क्या देश की सबसे बड़ी जेल में हुआ है भर्ती घोटाला?

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Dec 26, 2021 | 15:29 IST

देश की सबसे बड़ी जेल दिल्ली की तिहाड़ जेल एक बार फिर सुर्खियों में है। पिछले कुछ वक्त से तिहाड़ गलत वजहो से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है।

Loading ...
तिहाड़ जेल में फर्जी भर्ती का शक, क्या देश की सबसे बड़ी जेल में हुआ है भर्ती घोटाला?

नई दिल्ली: इस बार तिहाड़ में 2019 के दौरान हुई भर्ती शक के घेरे में है। क्योंकि तिहाड़ में 2019 के  बाद वार्डर और अस्सिटेंट सुपरिटेंडेंट पद पर भर्ती हुए 47 कैंडिडेट्स के बॉयोमेट्रिक वेरिफिकेशन में गड़बड़ी पायी गई है।दरअसल नंबर के आखिरी हफ्ते में दिल्ली सब ऑर्डिनेट्स सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया था।

जिसमे  2019 से अब तक DSSSB के एग्जाम के जरिए तिहाड़ जेल में वार्डर और असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट रेंक की जितनी भर्ती हुई थी उनके नए बॉयोमेट्रिक सील लिए गए और ज्वाइनिंग के दौरान प्रिजर्व किए गए उनके सैंपल नए सैंपल की मैचिंग की गई जिसमें 47 कैंडिडेट्स के वेरिफिकेशन में गड़बड़ी पाई गई।

इस मामले एक्शन के तौर पर इन सभी 47 जेल कर्मचारियों की सैलरी रोक दी गई है और इन्हें जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है। DSSSB की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद आगे का एक्शन लिया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।