लाइव टीवी

Delhi Crime: जीजा-साले गैंगस्‍टर के नाम से फर्जी आईडी बनाकर मांग रहे थे रंगदारी, एक महिला समेत तीन गिरफ्तार

Updated Jun 02, 2022 | 17:02 IST

Delhi Crime: हरियाणा के जींद और रोहतक के रहने वाले जीजा-साले दिल्‍ली की एक महिला के साथ मिलकर फेसबुक पर एक बड़े गैंगस्‍टर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी तैयार की और रंगदारी मांगनी शुरू कर दी, लेकिन वे अपने इरादों में कामयाब हो पाते, इससे पहले ही दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गैंगस्‍टर के नाम पर लाखों की रंगदारी मांगने वाले तीन गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गैंगस्‍टर के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर रंगादरी मांगने वाले जीजा-साले गिरफ्तार
  • आरोपियों ने एक व्‍यक्ति को जान से मारने की धमकी देकर मांगी थी लाखों की रंगदारी
  • इस साजिश की मुख्‍य षड्यंत्रकारी महिला निकली पीड़ित व्‍यक्ति की पड़ोसी

Delhi Crime: एक बड़े गैंगस्टर का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जीजा-साले द्वारा रंगादरी मांनगे का मामला सामने आया है। आरोपी अपने आपको गैंगस्टर का सहयोगी बताकर लोगों को धमकाते थे। मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने इस मामले में जीजा-साले के साथ एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि यह महिला इस मामले की मुख्‍य साजिशकर्ता थी।

पुलिस ने आरोपितों की पहचान हरियाणा के जींद निवासी अमित गढ़वालिया और उसके साले रोहतक निवासी सोमबीर उर्फ मोनू एवं दिल्ली के मैदानगढ़ी निवासी एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक मोबाइल और एक कार बरामद की है। अमित और सोमबीर रिश्ते में जीजा-साले हैं।

बड़े गैंगस्टर का करीबी बताकर करते थे रंगदारी

पुलिस ने बताया कि 26 मई को एक शिकायत मिली थी कि एक व्यक्ति खुद को एक बड़े गैंगस्टर का करीबी बताकर उससे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा है। साथ ही धमकी दे रहा है कि, अगर तय समय के अंदर रकम नहीं दी तो उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पीड़ित के पड़ोस में रहने वाली एक महिला तक पहुंची। महिला की गिरफ्तारी के बाद जब पूछताछ की गई तो पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ। जिसके बाद पुलिस ने महिला की निशानदेही पर अमित गढ़वालिया और सोमबीर उर्फ मोनू को जींद और रोहतक से गिरफ्तार कर लिया।

अमित ने बना रखी थी फर्जी आईडी

पुलिस जांच में पता चला कि जींद का रहने वाले अमित गढ़वालिया ने फेसबुक पर एक गैंगस्टर के नाम पर फर्जी आईडी बना रखी थी। वह फेसबुक पर काफी सक्रिय रहता था, फेसबुक पर ही उसकी करीब एक साल पहले इस महिला से दोस्ती हुई थी। महिला का बेटा आईपी एस्टेट थाने में दर्ज एक सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। महिला ने बताया कि वह इस साल जनवरी से ही आर्थिक संकट का सामना कर रही थी। उस समय पीड़ित पड़ोसी ने उसे मदद का आश्वासन दिया था, लेकिन जब मदद नहीं मिली तो उसने उसी पड़ोसी से पांच लाख रुपये वसूलने का प्‍लान बनाया और इसमें आरोपी जीजा और उसके साले को शामिल किया। पुलिस अब जीजा-साले से पूछताछ कर पूरे मामले का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।