लाइव टीवी

Delhi Crime: दिल्‍ली में एमपी के परादी गैंग का कहर, मुठभेड़ के बाद दो आरोपी गिरफ्तार

Updated May 18, 2022 | 12:52 IST

Delhi Crime: दिल्‍ली के डिफेंस कॉलोनी में कपड़ा कारोबारी के यहां पर हुई चार करोड़ की डकैती मामले में पुलिस ने मध्‍यप्रेदश से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस डकैती को अंजाम देने वाले सभी आरोपी परादी गैंग के हैं और लूट से करीब 48 घंटे पहले रेकी की थी। पुलिस की कई टीमें अब अन्‍य छह बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कारोबारी के घर 4 करोड़ डकैती के दो आरोपी काबू (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • करोबारी के यहां चार करोड़ डकैती मामले के दो आरोपी गिरफ्तार
  • मध्‍यप्रदेश के परादी गैंग के हैं लूट में शामिल सभी बदमाश
  • लूट में शामिल छह बदमाश की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी

Delhi Crime: दिल्‍ली की डिफेंस कालोनी में कपड़ा कारोबारी के घर हुई चार करोड़ के डकैती में शामिल दो आरोपितों को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। परादी गैंग के ये बदमाश घटना के बाद से मध्य प्रदेश के गुना स्थित अपने घर पर छिपे थे। दिल्‍ली पुलिस ने आरोपितों की पहचान गुना निवासी मुरार और सुरेंद्र के रूप में की है। इस लूट में शामिल छह अन्‍य आरोपियों की तलाश में दिल्‍ली पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि आठ बदमाशों ने 30 अप्रैल की रात को डिफेंस कालोनी में कपड़ा कारोबारी के घर पर डकैती डाली थी।

इस दौरान विरोध करने पर कारोबारी की मां और बेटी को बंधक बना लिया था। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं, जिसमें से दो आरोपितों को पकड़ने में पुलिस को अब सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए आसपास के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। इस दौरान घटना के 48 घंटे पहले के भी फुटेज देखे गए, जिसमें आरोपितों का सुराग मिला था।

बदमाशों ने घटना के 48 घंटे पहले की थी रेकी

लूट के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जब जांच शुरू की, तो सबसे ज्‍यादा फोकस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों पर की। पुलिस ने एक दर्जन से ज्‍यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर जांच शुरू की। कई दिनों तक फुटेज की जांच करने के बाद पुलिस को पता चला कि डकैती को अंजाम देने वाले आरोपितों ने घटना से करीब 48 घंटे पहले रेकी की थी। आरोपियों ने रेकी के दौरान जो कपड़े पहने थे, लूट के दिन भी वही कपड़े पहने थे। इससे आरोपितों की पहचान में आसानी हुई।

परादी गैंग के बदमाश हैं आरोपित

पुलिस जांच में पता चला है कि इस लूट को अंजाम देने वाले आरोपित गुना के परादी गैंग के बदमाश हैं। जिसके बाद दिल्‍ली पुलिस की एक स्‍पेशल टीम बदमाशों को पकड़ने गुना पहुंची, वहां लोकल पुलिस की मदद से बदमाशों को पकड़ने के लिए घेर डाला। इस दौरान पुलिस से घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि पुलिस ने सुर्रद्र और मुरार को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में  मुरार का बेटा और सुरेंद्र का भाई भी शामिल थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।