लाइव टीवी

Delhi Police: दिल्‍ली में बच्‍चों को लेकर दो गुटों के बीच झड़प, कई धाराओं में मामला दर्ज कर 37 लोग हिरासत में

Updated May 05, 2022 | 16:56 IST

Delhi Police: दिल्‍ली में पार्क में खेलते हुए दो बच्‍चों के बीच शुरू हुई लड़ाई दो गुटों के झगड़े में बदल गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला और पूछताछ के लिए 37 लोगों को हिरासत में भी लिया। अब पुलिस इस घटना में शामिल मुख्‍य आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मामले की जानकारी देते डीसीपी संजय सेन
मुख्य बातें
  • वेलकम नगर इलाके में दो बच्‍चों के बीच का झगड़ा बदला दो गुटों में
  • दिल्‍ली पुलिस ने पूछताछ के लिए 37 लोगों को हिरासत में लिया
  • घटना स्‍थल पर हालात सामान्‍य, भारी पुलिस बल तैनात

Delhi Police:  दिल्‍ली के वेलकम नगर इलाके में बच्‍चों के बीच शुरू हुई लड़ाई दो गुटों के बीच झगड़े में बदल गई। जिसके बाद इलाके में पथराव से लोगों को भड़काने और उकसाने का भी प्रयास किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दिल्‍ली पुलिस ने दोनों पक्षों के 37 लोगों को हिरासत में ले लिया। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि हिंसा भड़काने की कोशिश किसने की और इस मामले में कौन-कौन शामिल है।

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, इस झगड़े में शामिल कई अन्‍य लोगों की तलाश भी की जा रही है। पुलिस ने इस झगड़े में दंगे की धाराओं में केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। फिलहाल इलाके में हालात पूरी तरह काबू में है, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वहां पर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह है पूरा मामला

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि पुलिस को रात में वेलकम इलाके के फोटो चौक पर कुछ बच्‍चों के बीच झगड़े की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्‍थल पर पहंची। कुछ देर बाद ही पुलिस के पास एक दूसरी कॉल आई, जिसमें बताया गया कि कुछ लोग इलाके का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद वहां पर रिजर्व फोर्स को भेजा गया। साथ ही क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने वहां एकत्रित भीड़ को हटाकर हालात को काबू में किया। पुलिस के अनुसार, दोनों पक्षों से 37 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ करने और सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद कुछ मुख्य आरोपियों की पहचान की गई है। इनमें से तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बच्‍चों के झगड़े को सांप्रदायिक रुख देने का प्रयास

पुलिस के अनुसार, कुछ बच्चे पार्क में खेल रहे थे। उसी दौरान किसी बात को लेकर उनमें झगड़ा शुरू हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर दोनों के परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए। बातचीत चल ही रही थी कि तभी कुछ लोगों ने इसे सांप्रदायिक रंग देना शुरू कर दिया। हालांकि माहौल बिगड़ने से पहले ही पुलिस ने पहुंच कर स्थिति को संभाल लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।