लाइव टीवी

दिल्ली में नई आबकारी नीति के विरोध में स्मृति ईरानी करेंगी वर्चुअल रैली

Updated Feb 03, 2022 | 22:35 IST

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को वर्चुअल रैली करेंगी। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार को चेतावनी दी है। 

Loading ...
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
मुख्य बातें
  • दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार को चेतावनी दी है।
  • उन्होंने दिल्ली सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम टाइम दिया है।
  • दिल्ली के अंदर धार्मिक स्थल या फिर स्कूल के पास शराब के ठेके खुले हैं उन्हें बंद करें।

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कल 2:30 बजे वर्चुअल रैली करेंगी। जिसमें प्रदेश के 500 से ज्यादा जगहों पर चौराहों पर और  बाजारों पर बड़ी एलईडी लगाई जाएगी। जहां लोग और भाजपा कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सीधा सुन पाएंगे। इस नई आबकारी नीति का विरोध दिल्ली बीजेपी लगातार कर रही है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार को चेतावनी दी है कि अगर दिल्ली के अंदर धार्मिक स्थल या फिर स्कूल के पास शराब के ठेके खुले तो वो खुद जाकर उस ठेकों में ताला लगाकर उस ठेके को सील कर देंगे। हालांकि उन्होंने दिल्ली सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम टाइम दिया है। उन्होंने कहा है कि जो ठेके अभी तक खुले हुए हैं वे सभी 48 घंटे से पहले अपने ठेके को बंद कर दें अन्यथा उनके ठेकों को सील कर दिया जाएगा।

वही दिल्ली में 21 दिन के बजाय अब केवल 3 दिन ड्राई डे को लेकर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हमारे संवाददाता अमित गौतम से बातचीत में कहा कि प्रदेश में रोज 50 करोड की शराब बिकती है और हर साल 20 हजार करोड़ की बिक्री होती है। इसलिए दिल्ली सरकार ने 21 को घटा कर 3 दिन कर दिया। इस 18 दिन और शराब की बिक्री को बढ़ाकर केजरीवाल सरकार शराब माफियाओं को सीधे-सीधे फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। ताकि उनके फायदे में से खुद का हिस्सा भी ले सके। यानी कि अध्यक्ष गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत पूरे राज्य में शराब का कारोबार अब प्राइवेट क्षेत्र व्यापारियों के हाथों में दे दिया गया है। हालांकि दिल्ली सरकार ने उनके लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किये हैं। जैसे कि शराब की दुकान कम से कम 500 वर्ग मीटर के दायरे में खुलेंगी। इसके लिए राज्य के 32 क्षेत्रों को निर्धारित किया है, जहां 849 ठेका खोलने की अनुमति दी गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।