लाइव टीवी

Delhi Violence:दिल्ली में बवाल,पप्पू यादव ने केजरीवाल से कहा-आपसे नहीं होता मुझे दो कमान,एक-एक को ठीक कर दूंगा

Updated Feb 25, 2020 | 15:11 IST

राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाका सोमवार से हिंसा की चपेट में हैं और वहां दंगाइयों ने जमकर हिंसा की है, वहीं जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को घेरा है। 

Loading ...
मंगलवार सुबह उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की नई घटना सामने आई

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए (CAA) को लेकर सोमवार को जमकर हिंसा (Violence) और आगजनी हुई, और तमाम दुकानें फूंकी गई हैं और सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि राजधानी दिल्ली का ये इलाका हिंसा से जूझ रहा है। हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। हिंसा वाले इलाकों में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और बाजार बंद हैं। 

किसी भी असमान्य घटना से निपटने के लिए सुरक्षाबल गश्त भी कर रहे हैं। वहीं दिल्ली के इस घटनाक्रम पर बिहार के एक शख्स ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए ट्वीट किया है, जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को इस मामले पर घेरते हुए आलोचना की है।

पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा है-अरविंद केजरीवाल जी आप दिल्ली में प्रचंड बहुमत से सीएम बने हैं। पुलिस की ताकत नहीं, लेकिन जनमत तो है। आप घर से तो निकलिए, दो घंटे में शांति स्थापित हो जाएगी..

हिंसा वाली जगहों पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई है वहीं मंगलवार सुबह उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की नई घटना सामने आई। 

दिल्ली उत्तर पूर्वी के 10 इलाकों में धारा 144 लागू 
राजधानी के उत्तर पूर्वी इलाकों में तनाव को देखते हुए 10 इलाकों में धारा 144 लागू है। पिंक लाइन के पांच मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है, राजधानी के इन इलाकों में तनाव को देखते हुए पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। गृह मंत्री अमित शाह अधिकारियों से घटना की लगातार जानकारी ले रहे हैं। 

शाह ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की। वह आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले हैं। साल 2014 के बाद दिल्ली एक बार फिर हिंसा की चपेट में है। वर्ष 2014 में त्रिलोकपुरी में दो समुदायों के बीच झड़प हुआ था लेकिन यहां प्रदर्शनों में किसी की मौत नहीं हुई थी। 

मौजपुर इलाके से शुरू हुआ प्रदर्शन फैल गया आस-पास के इलाकों में 
भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने रविवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने सीएए के खिलाफ मौजपुर एवं चांदबाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को चेतावनी दी। वह खुद धरने पर भी बैठे। बताया गया कि सोमवार की सुबह मौजपुर चौक पर कर्दमपुरी और कबीर नगर से भारी संख्या में लोग पहुंचे। 

इस दौरान भीड़ ने पथराव किया। इसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पथराव एवं हिंसा को देखते हुए पुलिस कर्दमपुरी और कबीर नगर की तरफ नहीं बढ़ पाई। 

मौजपुर इलाके से शुरू हुआ प्रदर्शन धीरे-धीरे आस-पास के इलाकों को अपनी चपेट में लेने लगा। शाम करीब तीन बजे भजनपुरा चौक के पास उपद्रवियों ने एक इमारत और एक धार्मिक स्थल को आग के हवाले कर दिया। यहां प्रदर्शनकारियों की तरफ से गोलीबारी करने की बात भी सामने आई है। हिंसा के दौरान यहां दो टेंपों और करीब एक दर्जन वाहनों में आग लगाई गई। 

पत्थरबाजी के दौरान कुछ लोग जख्मी हुए। यहां करीब पांच घंटे तक पत्थरबाजी चलती रही।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। यहां दिल्ली पुलिसकर्मी के सामने पिस्टल लहराने वाले युवक को बाद में गिरफ्तार किया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।