लाइव टीवी

Padma Awards: दिल्ली सरकार ने इन तीन नामों का किया चयन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी खास जानकारी

Updated Aug 28, 2021 | 16:51 IST

पद्म पुरस्कारों के लिए नामों के चयन मुद्दे पर दिल्ली सरकार ने आम जनता से सुझाव मांगे थे। करीब साढ़े 9 हजार सुझाव में से तीन डॉक्टरों के नाम का चयन किया गया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • पद्म पुरस्कारों के लिए दिल्ली सरकार ने तीन नामों का किया चयन, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अगुवाई में बनी थी कमेटी
  • डॉ एस के सरीन, डॉ सुरेश कुमार, डॉ संदीप बुद्धिराजा के नाम पर मुहर
  • दिल्ली सरकार की अपील पर 9,427 लोगों ने दिए थे सुझाव

दिल्ली सरकार ने हाल ही कहा था कि पद्म पुरस्कारों के लिए जिन नामों को दिल्ली सरकार की तरफ से केंद्र को भेजा जाएगा उसके लिए आम लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे। आम जन की तरफ से आए सुझावों के बारे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी।
अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कुल 9,427 सुझाव आए और उसके आधार पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अगुवाई वाली कमेटी ने तीन नामों का चयन किया है उनमें से एस के सरीन, आईएलबीएस, सुरेश कुमार, एलएनजेपी और मैक्स अस्पताल के डॉ संदीप बुद्धिराजा शामिल हैं। 

दिल्ली सरकार की थी खास मुहिम
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वह इस बार Padma Award के लिए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ का ही नाम चुनेंगे, इस मौके पर उन्होंने तीन अस्पतालों के तीन डॉक्टरों का नाम चुना है और उन्होंने आगे का कहा ये वक्त हमारे उन सभी डॉक्टर्स को सम्मानित करने का है जिन्होंने दिन-रात मेहनत कर लाखों ज़िंदगियां बचाई |

9 हजार से अधिक लोगों ने दिए सुझाव
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संकट के जिस दौर में डॉक्टर बिना डरे, रुके या थके अपनी जिम्मेदारी को निभा रहे थे वो काबिलेतारीफ है, कोरोना काल में जिस तरह से बदलाव आया उस सूरत में दिल्ली सरकार के मन में ख्याल आया  कि कोरोना वारियर्स के संबंध में दिल्ली की जनता से राय लेना बेहतर रहेगा। बड़ी खुशी यह है कि 9 हजार से अधिक लोगों ने अपने कीमती सुझाव सरकार को दिए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।