लाइव टीवी

Delhi: हो गया साफ दिल्ली में ऑफलाइन होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं और क्लास, पेरेंट्स की अनुमति नहीं जरूरी

Updated Mar 01, 2022 | 19:18 IST

दिल्ली सरकार ने साफ कर दिया है कि ऑफलाइन कक्षाओं और परीक्षाओं के लिए 10वीं और 12वीं के छात्रों को अब माता-पिता से परमीशन यानी उनके Consent लेटर लेने की जरूरत नहीं होगी।

Loading ...
अब दसवीं और बारहवीं की क्लासेस ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होंगी

10th and 12th exams and classes held offline in Delhi:  दिल्ली में दसवीं और बारहवीं की क्लास और एग्जाम को लेकर राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि ये दोनों ही ऑफलाइन मोड (offline mode) में ही आयोजित होंगे और इसके लिए अभिभावक की सहमति (consent not mandatory) अनिवार्य नहीं होगी।

इस बावत दिल्ली सरकार के एजुकेशन विभाग ने एक निर्देश में साफ किया गया कि अब दसवीं और बारहवीं की क्लासेस ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होंगी साथ ही एग्जाम भी इसी तरह लिए जाएंगे, साथ ही कहा गया है कि अब क्लास या परीक्षा के ऑफलाइन संचालन की अनुमति पेरेंट्स से लेने की अनिवार्यता नहीं है।

दिल्ली में 1 अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, रात का कर्फ्यू भी खत्म, केजरीवाल सरकार का फैसला 

इसमें ये भी लिखा है कि क्लास से लेकर एग्जाम के संचालन तक के समय कोविड नियमों का सख्ती से पालन हो कोविड उपयुक्त व्यवहार के बारे में समय-समय पर सभी को बताया जाए और उसका सही प्रकार से पालन सुनिश्चित किया जाए।

ये भी कहा गया है कि स्कूल अपने छात्रों को ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी भी उपलब्ध कराएं, बताया जा रहा है कि सरकारी स्कूल, सहायता प्राप्त सरकारी स्कूल, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल, एनडीएमसी और नगर निगम वाले सभी स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएगी।