लाइव टीवी

700 किलोमीटर की लगातार यात्रा कर NEET परीक्षा देने पहुंचा युवा, 10 मिनट की देरी पड़ी भारी

Updated Sep 14, 2020 | 18:47 IST

बिहार का एक लड़के ने 24 घंटे से अधिक समय तक नॉन स्टॉप यात्रा के साथ 700 किलोमीटर की दूरी तय की, मगर सिर्फ 10 मिनट की देरी के चलते वह अपनी NEET 2020 परीक्षा से चूक गया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

10 मिनट की देरी से एक होनहार छात्र का एक साल बर्बाद हो गया, बताया जा रहा है कि बिहार के दरभंगा में रहने वाले संतोष कुमार यादव ने NEET परीक्षा देने के लिए दरभंगा से कोलकाता के बीच की करीब 700 किमी की दूरी करीब 24 घंटे में पूरा की, लेकिन परीक्षा केंद्र में 10 मिनट की देरी से पहुंचने पर उसे प्रवेश नहीं मिल सका और वह परीक्षा देने से वंचित रह गया।

इस होनहार छात्र के लिए 10 मिनट की देरी बहुत भारी पड़ी और उसकी साल भर की तैयारी बेकार हो गई, संतोष ने बताया कि  नीट की परीक्षा 2 बजे से शुरू होनी थी, जिसमें प्रवेश करने का अंतिम समय दोपहर 1:30 बजे तक था और तेजी से भागते हुए मैं 1:40 बजे परीक्षा केंद्र पहुंच गया था, लेकिन मुझे परीक्षा देने की इजाजत नहीं मिली। मैंने कई बार अपनी दिक्कत बताते हुए रिक्वेस्ट की लेकिन कुछ ना हो सका।

बिहार के दरभंगा जिले के निवासी किशोर का कहना है कि उसने महत्वपूर्ण समय गंवा दिया क्योंकि उसकी बस शनिवार को भीषण जाम में फंस गई। उसने कहा कि 'मैं शनिवार सुबह 8 बजे बिहार से एक बस में सवार हुआ। मुजफ्फरपुर और पटना के बीच एक बड़ा जाम था, जिसके कारण 6 घंटे का समय व्यतीत हो गया। हम पटना से रात 9 बजे रवाना हुए और रविवार को दोपहर लगभग 1 बजे कोलकाता पहुंचे। फिर मैंने एक टैक्सी ली। और दोपहर 1:40 बजे के आसपास परीक्षा केंद्र पर पहुँच गया'

एक किसान के बेटे, संतोष ने परीक्षा केंद्र के लिए अपनी कैब की सवारी के लिए 300 रुपये का भुगतान किया। संतोष ने कहा- 'मैंने एक महत्वपूर्ण वर्ष खो दिया है। देखेंगे कि क्या होता है...अगले साल की परीक्षा की तैयारी शुरू करनी है।'