लाइव टीवी

AIIMS PG Result 2020: रिजल्ट जारी, aiimsexams.org पर जाकर चेक करें परिणाम

Updated Jun 18, 2020 | 22:20 IST

AIIMS PG Result 2020 Has Been Declared: 18 जून यानि गुरुवार को एम्स पीजी परिणाम 2020 को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा घोषित कर दिया गया है।

Loading ...
पूरा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर 19 जून को उपलब्ध होगा

नई दिल्ली: एम्स पीजी परिणाम 2020 (AIIMS PG Result 2020) 18 जून को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) द्वारा घोषित कर दिया गया है, जो आधिकारिक वेबसाइट aiimsexam.org पर उपलब्ध हैं। संस्थान ने ऑनलाइन विषय आवंटन या काउंसलिंग के लिए एक प्रोविजनल मेरिट लिस्ट ( provisional merit list) भी भी जारी की है। AIIMS PG 2020 का आयोजन 5 जून को किया गया था।

इस एक्जाम में तकरीबन 33,000 से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे । कोरोना संकट के मद्देनजर एक्जाम में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए आवश्यक सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी।

उम्मीदवार अपने रोल नंबर से यह जांच कर सकते हैं कि उन्होंने एम्स पीजी रिजल्ट 2020 की प्रोविजनल मेरिट सूची में स्थान बनाया है या नहीं,वैसे पूरा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर 19 जून को उपलब्ध होगा, 21 जून, 2020 से सब्जेक्ट आवंटन या काउंसलिंग के दौर होंगे।

AIIMS PG Result 2020: कैसे करें चेक-

मेरिट लिस्ट पर एम्स पीजी 2020 परिणाम की जांच करने के लिए, नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें-

Step 1: : aiimsexam.org पर जाएं

Step 2: pdf मेरिट लिस्ट डाउनलोड करें

Step 3: मेरिट लिस्ट में अपना रोल नंबर खोजें

हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि मेरिट लिस्ट में उन सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर और स्कोर शामिल नहीं हैं, जिन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की है, केवल रैंक की संख्या जो सीटों की कुल संख्या के आठ गुना के बराबर है। 

अन्य उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके 19 जून को या उसके बाद अपने परिणाम देख सकेंगे:

Step 1:  aiimsexam.org पर जाएं

Step2: एकेडेमिक टैब पर क्लिक करें।

Step 3: आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें

एम्स पीजी परिणाम के बारे में और कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर अपडेट की जाएगी।