लाइव टीवी

आंध्र प्रदेश में अब नहीं होगी 10वीं की परीक्षाएं, प्रमोट किए जाएंगे छात्र

Updated Jun 21, 2020 | 12:17 IST

Andhra Pradesh Board Exam: कोरोना के गहराते संकट को देखते हुए आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया गया है। सरकार का कहना है कि यह फैसला छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्यान में रखकर लिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आंध्र प्रदेश में अब नहीं होगी 10वीं की परीक्षाएं, प्रमोट किए जाएंगे छात्र
मुख्य बातें
  • आंध्र प्रदेश में सरकार ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसाल किया है
  • सरकार ने इसकी वजह कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती संख्‍या बताई है
  • परीक्षाएं 10 जुलाई से होनी थीं, जिसे अब रद्द करने का फैसला लिया गया है

अमरावती : आंध्रप्रदेश की सरकार ने कोविड-19 के हालात को देखते हुए आंध्रप्रदेश एसएससी (कक्षा 10) की परीक्षाओं को रद्द करने और छात्रों को प्रोन्नत करने का निर्णय लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री ए. सुरेश ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का तेजी से प्रसार होने के कारण सरकार ने छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर यह निर्णय किया।

दस जुलाई से होने वाली परीक्षाएं पहले मार्च में होने वाली थीं लेकिन पहले स्थानीय निकाय चुनावों और फिर कोविड-19 के कारण लॉकडाउन को देखते हुए स्थगित कर दी गई थीं। लॉकडाउन के कारण पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दिए जाने के बाद सरकार ने घोषणा की थी कि परीक्षाएं दस जुलाई से होंगी और विषयों की संख्या 11 से कम कर छह कर दी गई थीं।

छात्रों को प्रोन्‍नत करने का फैसला

शिक्षा मंत्री ने कहा, 'हमने इसी मुताबिक व्यवस्था करनी शुरू कर दी थी लेकिन स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने सुझाव दिया कि हम परीक्षाएं रद्द कर दें और सभी छात्रों को प्रोन्नत कर दें।'

उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट (11वीं ओर 12वीं) के छात्रों की 'एडवांस्ड सप्लीमेंटरी' और 'इंप्रूवमेंट' परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं।