लाइव टीवी

Andhra Pradesh Intermediate Results 2020: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट का रिजल्‍ट हुआ जारी, देखें पासिंग पर्सेंटेज

Updated Jun 12, 2020 | 16:26 IST

Andhra Pradesh Intermediate Results 2020: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट फर्स्‍ट ईयर और सेकेंड ईयर के रिजल्‍ट ऑनलाइन जारी हो गए हैं। जानें कैसे चेक करें अपना रिजल्‍ट

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Andhra pradesh intermediate results 2020
मुख्य बातें
  • आंध्र प्रदेश में इंटरमीडिएट फर्स्‍ट ईयर और सेकेंड ईयर का रिजल्‍ट जारी हो गया है
  • रिजल्‍ट ऑनलाइन जारी हुआ, जो बोर्ड की वेबसाइट, अन्‍य साइट्स पर देखा जा सकता है
  • अपना रिजल्‍ट देखने के लिए छात्रों को सबसे पहले हॉल टिकट नंबर की जरूरत होगी

Andhra Pradesh Intermediate Results 2020: आंध्र प्रदेश में इंटरमीडिएट परीक्षाओं के रिजल्‍ट की घोषणा (शुक्रवार, 12 जून) को हो गई है। रिजल्‍ट की तारीख को लेकर बोर्ड की ओर से पहले ही पुष्टि की जा चुकी थी। रिजल्‍ट ऑनलाइन जारी हुआ, जिसे छात्र एवं उनके अभिभावक बोर्ड की आध‍िकारिक बेबसाइट या अन्‍य थर्ड पार्टी साइट्स पर देख सकते हैं।

थर्ड पार्टी साइट्स manabadi.co.in, schools9.com, examresults.net की ओर से भी रिजल्‍ट की तारीख को लेकर पहले ही बताया जा चुका है। रिजल्‍ट आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन की बेबसाइट bie.ap.gov.in पर भी देखा जा सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं इंटरमीडिएट 1st और 2nd ईयर के रिजल्‍ट ऑनलाइन इन बेबसाइट्स पर कैसे चेक करें।

कैसे चेक करें रिजल्‍ट

तो रिजल्‍ट देखने के लिए आपको सबसे पहले अपने हॉल टिकट नंबर की आवश्‍यकता होगी। यहां यह भी उल्‍लेखनीय है कि हालांकि रिजल्‍ट कई वेबसाइट्स पर देखे जा सकेंगे, लेकिन यह तभी होगा जब इस बारे में आधिकारिक घोषण होगी। रिजल्‍ट जारी होने के बाद इन साइट्स पर इससे संबंधित लिंक एक्टिवेट होगा। इसके बाद आप अपने क्‍लास के अनुसार इंटरमीडिएट 1st या 2nd ईयर के रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद एक नया विंडो खुलेगा, जिसमें आपको निर्धारित स्‍थान पर अपना हॉल टिकट नंबर डालकर स‍बमिट करना होगा। इसके बाद रिजल्‍ट और मार्क्‍सशीट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा। छात्र इस कॉपी को सेव कर सकते हैं। यहां यह भी उल्‍लेखनीय है कि बोर्ड की वेबसाइट पर जो रिजल्‍ट जारी होगा, वह छात्रों को इस बारे में त्‍वर‍ित जानकारी के लिए होगा। बोर्ड की ओर से बाद में छात्रों को मार्क्‍सशीट जारी की जाएगी। 

Manabadi AP Inter 1st 2nd Year Results : टॉपर्स

2019 में, वर्धन रेड्डी जिन्होंने आंध्र प्रदेश राज्य से इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 1000 में से 992 अंक प्राप्त किए थे अफरान शेख ने 1000 में से 991 अंक प्राप्त करके दूसरा स्थान प्राप्त किया। दोनों एमपीसी स्ट्रीम से थे।

अनुपूरक परीक्षा का विकल्प

जो छात्र परीक्षा में पास नहीं हो पाएं, उन्‍हें निराश होने की आवश्‍यकता नहीं है। वे IPASE या अनुपूरक परीक्षा (supplementary examination) में शामिल हो सकते हैं, जिसका आयोजन BIEAP की ओर से किया जाएगा। अनुपूरक परीक्षाओं की तारीख रिजल्‍ट घोषित हो जाने के बाद जारी किए जाएंगे।