लाइव टीवी

AWES Admit Card 2022: आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती प्रवेश पत्र 2022 जारी, देखें डाउनलोड का डायरेक्ट लिंक

Updated Feb 11, 2022 | 05:45 IST

AWES शिक्षक प्रवेश पत्र 2022 आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार AWES की आधिकारिक साइट awesindia.com की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
AWES शिक्षक परीक्षा एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • AWES यानी आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी के टीचर एडमिट कार्ड 2022 हुए रिलीज।
  • आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com के माध्यम से करें डाउनलोड।
  • परीक्षा 19 और 20 फरवरी 2022 को होगी आयोजित।

AWES Recruitment 2022: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने AWES टीचर एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे AWES की आधिकारिक साइट awesindia.com के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 19 और 20 फरवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी।

चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल होंगे- स्टेज 1 स्क्रीनिंग परीक्षा होगी, स्टेज 2 साक्षात्कार यानी इंटरव्यू होगा और स्टेज 2 शिक्षण कौशल और कंप्यूटर दक्षता का मूल्यांकन होगा। नियुक्तियां सीबीएसई/एडब्ल्यूईएस नियमों के अनुसार की जाएंगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके आधिकारिक साइट के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

AWES शिक्षक प्रवेश पत्र 2022: कैसे डाउनलोड करें

  1. AWES की आधिकारिक साइट awesindia.com पर जाएं।
  2. होम पेज पर उपलब्ध AWES Teacher Admit Card 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉग इन विवरण दर्ज करें और सब्मिट पर क्लिक करें।
  4. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  6. आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

एक स्कोर कार्ड उम्मीदवार को चयन प्रक्रिया के शेष चरणों के लिए उपस्थित होने के योग्य बना देगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार AWES की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

नोटिस में कहा गया है, 'परीक्षा केंद्र में एंट्री पाने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जाना चाहिए। कार्ड में COVID से संबंधित सुरक्षा निर्देश भी होंगे। सभी उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे इसका पालन करेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड में संलग्न निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।'