लाइव टीवी

Bihar Board 10th Result 2020:बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में देरी, सोमवार को आ सकता है परिणाम

Updated May 22, 2020 | 21:09 IST

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के रिजल्ट जारी होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इसमें तीन-चार दिनों की और देरी हो रही है और अब यह अगले सप्‍ताह ही आएगा।

Loading ...
Bihar Board 10th Result 2020

पटना :बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट जारी होने वाले हैं। रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। रिजल्‍ट शुक्रवार को घोषित होने की बात कही जा रही थी, पर अब इसमें देरी की बातें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि इसमें तीन चार दिनों की देरी हो सकती है और परीक्षा परिणाम अब अगले सप्‍ताह ही सामने आएंगे।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से पहले ही प्रभावित मूल्‍यांकन प्रक्रिया से संबंधित कार्य पूरे नहीं होने पाने की वजह से परीक्षा परिणाम घोषित होने में देरी हो सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, BSEB की 10वीं के परीक्षा परिणाम अब संभवत: सोमवार को जारी होंगे। बताया जा रहा है कि मूल्‍यांकन के बाद की प्रक्रिया का कुछ काम अभी लंबित है, जिसे पूरा करने में वक्‍त लगेगा। ऐसे में इसमें कुछ दिनों की देरी हो सकती है।

मूल्‍यांकन के बाद की प्रक्रिया का कुछ काम लंबित होने की वजह से मैट्रिक रिजल्‍ट आने में तीन-चार दिनों का वक्‍त लग सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा परिणाम अब सोमवार को जारी हो सकते हैं। परीक्षा परिणाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर देखे जा सकते हैं। बिहार बोर्ड परीक्षाओं के टॉपर, पास पर्सेंटेज के बारे में भी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट शुक्रवार शाम 6 बजे तक जारी होने की संभावना थी और छात्र लगातार रिजल्‍ट देखने के लिए वेबसाइट्स चेक कर रहे थे। लेकिन अब इसमें देरी की वजह से उन्‍हें थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षाओं में 15 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण कॉपियों का मूल्यांकन रोक दिया गया था, जिसकी वजह से पणिाम घोषित होने में भी देरी हुई है।