लाइव टीवी

Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम आज हो सकते है जारी? जानिए क्या है ताजा अपडेट

Updated Mar 28, 2022 | 14:53 IST

Bihar Board BSEB 10th Matric Result 2022 Date: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 28 मार्च को जारी होने की उम्मीद है। छात्र अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। यहां जानिए ताजा अपडेट।

Loading ...
तो आज घोषित होंगे बिहार बोर्ड के नतीजे? जानिए ताजा अपडेट
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजों का छात्रों का बेसब्री से इंतजार
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा परिणाम
  • बिहार बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है 12वीं की परीक्षा के परिणाम

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) आज (28 मार्च) शाम तक अपनी कक्षा 10वीं के परिणाम जारी कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक शाम तक नतीजे घोषित किए जा सकते हैं। बोर्ड कभी भी इसकी पुष्टि कर सकता है। नतीजों के साथ-साथ बिहार बोर्ड कक्षा 10 के टॉपर्स की सूची भी घोषित की जा सकती है।

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 today LIVE! check here

इस वेबसाइट पर करें चैक: परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र बीएसईबी कक्षा 10 वीं के परिणाम 2022 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर देख सकेंगे। बता दें कि, बोर्ड ने आज घोषणा की खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालाँकि, रिपोर्ट्स का कहना है कि बिहार बोर्ड पटना को 2022 के लिए BSEB 10वीं के टॉपर्स की उत्तर प्रतियां पहले ही मिल चुकी हैं।

बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल करते रहे चैंक

 यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि बीएसईबी ने कहा है कि वह अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेजों पर मैट्रिक परिणाम अधिसूचना की घोषणा करेगा। इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बीएसईबी के ट्विटर जैसे सोशल मीडिया हैंडल को चेक करते रहें । परिणाम से संबंधित कोई भी अपडेट को लेकर हम आपको यहां जानकारी देंगे ताकि आप जल्द से जल्द अपने स्कोर की जांच कर सकें। नीचे आपको बता रहे हैं कि कैसे आप वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं- 

  1. सबसे पहले, बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in या results.biharboardonline.com पर जाएं।
  2. फिर, उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर 'BSEB Class 10th Result 2022' लिखा है। यह वेबसाइट के होमपेज पर दिखाई देगा।
  3. उसके बाद, आपको अपने रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। उनको दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  4.  लॉग इन करने के बाद, आपका बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. आप एसएमएस के जरिए भी रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। BIHAR10<स्पेस>रोल नंबर टाइप करें और 56263 पर भेज दें।

आपको बता दें कि 12वीं की परीक्षा के परिणाम पहले ही घोषित हो चुके हैं। बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट और स्पेशल परीक्षा के लिए आवेदन  26 मार्च से शुरू हो रहे हैं और फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 30 मार्च 2022 है।

Sarkari Naukri 2022: Check Bihar Board 10th Result, UPTET, CTET, Jobs Notification here