लाइव टीवी

Bihar Board BSEB 10th, 12th Result 2022 Date: बिहार बोर्ड के नतीजे जल्द, जानें संभावित रिजल्ट तिथि और कैसे देख सकेंगे स्कोर

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Mar 03, 2022 | 15:30 IST

Bihar Board Class 10th, 12th Result 2022 Date: यदि आप भी BSEB Class 10, 12 result date and time के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां से पिछले रुझाने के अनुसार, संभावित दिन व समय की जानकारी देखी जा सकती है...

Loading ...
बिहार बोर्ड के नतीजे जल्द, देखें कहां व कैसें चेक कर सकेंगे रिजल्ट
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड के नतीजे जल्द किए जाएंगे जारी
  • छात्र biharboardonline.bihar.gov.in से देख सकेंगे रिजल्ट
  • पिछले वर्षों के रुझानों के आधार पर देखें संभावित तिथि

Bihar Board Class 10th, 12th Result 2022 Date: Bihar School Examination Board Class 10, 12 result date and time के बारे में बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन छात्र लगातार इंटरनेट पर रिजल्ट की जानकारी चेक कर रहे हैं। जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, उम्मीदवार Bihar board results की आधिका​रिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या इस पेज पर उपलब्ध कराए जाने वाले डायरेक्ट लिंक की मदद से स्कोर देख सकेंगे। यहां से संभावित तिथि की जानकारी दी जा रही है, तो कि पिछले वर्षों के रुझानों के आधार पर है।

BSEB ने फरवरी में 2022 बैच के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 इंटरमीडिएट फाइनल एग्जाम आयोजित किया था, इन परीक्षाओं के परिणाम आना बाकी है। BSEB Inter exams का आयोजन 1 से 14 फरवरी किया गया था जबकि मैट्रिक परीक्षाओं का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया गया था।

ऐसे देखें Bihar Board Class 10th, 12th Result 2022

  • छात्र biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • पेज पर दाएं तरफ Results नाम का आइकन या बटन है, इस पर क्लिक करें।
  • अब BSEB Class 10, 12 result या संबंधित नाम से लिंक पर क्लिक करें।
  • छात्र रोल नंबर डालें और परिणाम देखें

आमतौर पर, बीएसईबी मैट्रिक (कक्षा 10) और इंटर के अंतिम परिणाम अलग-अलग तिथियों पर घोषित करता है।

Also Read - jee main 2022 notification released know changes in jee main this year

बोर्ड ने अभी तक बीएसईबी कक्षा 10, 12 परिणाम तिथि और समय के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि बीएसईबी जल्द ही संभवत: इसी हफ्ते परिणाम की घोषणा कर सकता है। यदि हम पिछले रुझानों की बात करें तो परिणाम 26 मार्च को घोषित किए गए थे।

बीएसईबी उन चुनिंदा राज्य बोर्डों में से एक था जिसने पिछले साल कक्षा 10, 12 की फाइनल परीक्षा आयोजित की थी जबकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) सहित अधिकांश अन्य बोर्डों ने पिछले साल COVID-19 की दूसरी लहर के बीच अंतिम परीक्षा रद्द कर दी थी।

BSEB देश का पहला स्कूल शिक्षा बोर्ड था, जिसने पिछले साल कक्षा 10 और 12 की अंतिम परीक्षा आयोजित की और परिणाम भी घोषित किए।

Also Read - mp police constable 2022 result soon check tentative date latest update cutoff