लाइव टीवी

BPSC Sarkari Naukri 2022: बिहार लोक सेवा आयोग का नया नोटिफिकेशन, इन पदों पर निकली है भर्ती

Updated Mar 21, 2022 | 22:32 IST

BPSC Job Vacancy Update: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला गया है और इसके लिए आवेदन को लेकर इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर आवेदन करें। जानिए विवरण।

Loading ...
BPSC Sarkari Naukri 2022 Job update
मुख्य बातें
  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर करें अप्लाई।
  • बिहार लोक सेवा आयोग ने सरकारी पदों पर निकाली है भर्ती।
  • सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवार करें आवेदन, जानिए विवरण।

BPSC Recruitment 2022: बीपीएससी यानी बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपर वाइजर के खाली पद पर भर्ती को लेकर योग्य उम्मीदवार से आवेदन की मांग की गई है हैं। इसके लिए सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 6 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन करें।

BPSC के इन पदों पर भर्ती: बिहार लोक सेवा आयोग की इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपर वाइजर के 107 खाली पदों पर भर्ती होनी है।‌‌ इन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: BSEB 12th Result Scrutiny 2022: आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.gov.in पर ऐसे करें रीचेक आवेदन

बीपीएससी भर्ती की जरूरी योग्यता: असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपर वाइजर पद पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार की आयु 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स / मास्टर्स या पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा भी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट जल्द, देखें संभावित रिजल्ट डेट, सैलरी व अन्य जानकारी

BPSC भर्ती के लिए आवेदन का तरीका: बीपीएससी भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 6 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। इसके लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।