लाइव टीवी

BSEB Inter Compartment Exam 2022: बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट और विशेष परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, जानें रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट

Updated Mar 25, 2022 | 18:26 IST

BSEB Inter Compartment and special Exam 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने इंटरमीडिएट के लिए कम्पार्टमेंट और विशेष परीक्षा 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है। इस‍ बारे में बोर्ड की ओर से ट्वीट के जरिए जानकारी दी गई है।

Loading ...
BSEB Inter Compartment Exam
मुख्य बातें
  • अप्रैल के अंतिम सप्ताह में परीक्षा का किया जाएगा आयोजन
  • पंजीकरण प्रक्रिया 26 मार्च से शुरू होगी
  • आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षार्थी कर सकते हैं आवेदन

BSEB Inter Compartment and special Exam 2022: बिहार बोर्ड यानि BSEB ने  इंटरमीडिएट के लिए कम्पार्टमेंट और विशेष परीक्षा 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है। ऐसे में जो परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए थे और उत्तीर्ण नहीं हुए हैं वे कंपार्टमेंट परीक्षा में हिस्‍सा ले सकते हैं। इसके अलावा इस साल की शुरुआत में इंटर फाइनल परीक्षा में शामिल होने में विफल रहे छात्र बोर्ड की ओर से आयोजित स्‍पेशल एग्‍जाम में शामिल हो सकते हैं। इस सिलसिले में बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) की ओर से एक ट्वीट भी जारी किया गया है। 

ट्वीट के मुताबिक अप्रैल के अंतिम सप्ताह में कक्षा 12 यानि इंटरमीडिएट फाइनल कंपार्टमेंट और विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शनिवार 26 मार्च से शुरू होगी और यह विंडो 30 मार्च तक खुली रहेगी। छात्रों को अपने स्कूलों के माध्यम से बीएसईबी इंटर स्पेशल, कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर विजिट करें।

हेल्‍पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
ऑनलाइन पंजीकरण या शुल्क भुगतान से संबंधित किसी भी समस्या के लिए, स्कूल और छात्र बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2230039 पर संपर्क कर सकते हैं। जो उम्मीदवार अपने बीएसईबी कक्षा 12 वीं के अंतिम परिणाम से खुश नहीं हैं, वे भी 30 मार्च तक उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

मार्च में जारी हुए थे रिजल्‍ट 
बिहार बोर्ड ने 16 मार्च को इंटरमीडिएट का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित किया था। वहीं कक्षा 12 की अंतिम थ्योरी परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी। जबकि व्यावहारिक परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी।