लाइव टीवी

सीबीएसई 12वीं में बुलंदशहर के तुषार ने पाए 100% अंक, डीएम ने किया सम्‍मानित

Updated Jul 15, 2020 | 15:40 IST

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की परीक्षा में पूरे 100 प्रतिशत अंक लाकर बुलंदशहर के तुषार ने ना केवल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, बल्कि एक इतिहास रच दिया है। 

Loading ...
बुलंदशहर के डीएम ने तुषार स‍िंह को किया सम्‍मानित
मुख्य बातें
  • 13 जुलाई को जारी हुए थे सीबीएसई 12वीं के नतीजे
  • बुलंदशहर के तुषार स‍िंह को म‍िले 100 फीसदी अंक
  • द‍िल्‍ली पब्लिक स्‍कूल के छात्र हैं तुषार स‍िंह

CBSE Results 2020: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं की परीक्षा में पूरे 100 प्रतिशत अंक लाकर बुलंदशहर के तुषार सिंह ने ना केवल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, बल्कि एक इतिहास रच दिया। 13 जुलाई को जारी हुए सीबीएसई बोर्ड 12वीं के रिजल्‍ट में बुलंदशहर के दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल के छात्र तुषार सिंह ने सभी विषयों में पूरे 100-100 नंबर पाए। 18 साल के तुषार का किसी भी विषय में एक भी नंबर नहीं कटा। यह पहली बार है जब सीबीएसई में किसी छात्र को पूरे 100 में से 100 अंक मिले हों। 

इस इतिहास को रचने वाले तुषार ने मीडिया को बताया कि जब उन्‍होंने अपना रिजल्‍ट देखा तो उन्‍हें खुद यकीन नहीं हुआ। उन्‍हें लगा कि यह कोई गलती हुई है। इसके बाद जब उनके स्‍कूल से फोन आया, तब जाकर उन्‍हें यकीन हुआ। तुषार के पास अंग्रजी, इंतिहास, राजनीतिक विज्ञान, शारीरिक शिक्षा और भूगोल विषय थे। तुषार ने चार पेपर दिए थे जबकि कोरोना की वजह से भूगोल का पेपर रद्द हो गया था। 

तुषार की इस उपलब्धि पर बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (IAS) ने उन्‍हें कलेक्ट्रेट कार्यालय में सम्‍मानित किया।  डीएम ने उन्‍हें शॉल भेंट की। डीएम ने कहा कि तुषार ने सीबीएससी बोर्ड के इण्टरमीडिएट की परीक्षा में 100% अंक लाकर जनपद का नाम रौशन किया है। यह पूरे जनपद के लिए वाकई गौरव की बात है। 

लखनऊ की दिव्यांशी जैन को भी मिले थे पूरे अंक

लखनऊ की रहने वाली दिव्यांशी जैन को भी सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक मिले थे। दिव्यांशी ने 12वीं की परीक्षा में पूरे 600 अंकों में से 600 अंक हासिल किए थे। तुषार और दिव्‍यांशी दोनों छात्रों ने इतिहास रचा है। दिव्यांशी आर्ट्स के विषयों की छात्रा हैं। उनके घर में भी खुशी का माहौल है।