लाइव टीवी

AIIMS Exam New Date: एम्स की प्रवेश परीक्षा में बदलाव, यहां देखिए नया शेड्यूल टाइम टेबल

Updated Jun 03, 2020 | 09:41 IST

AIIMS Entrance Exam 2020 New Time Table: एम्स ने प्रवेश परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। संशोधित शेड्यूल aiimsexams.org पर AIIMS की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है। यहां जानिए परीक्षा की नई तारीखें।

Loading ...
एम्स की परीक्षाएं हुईं स्थगित
मुख्य बातें
  • AIIMS की परीक्षा टाइम टेबल में हुआ बदलाव
  • अब नई तारीख पर नए शेड्यूल के अनुसार होगी प्रवेश परीक्षा
  • यहां अलग अलग परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल टाइम टेबल

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने एम्स प्रवेश परीक्षा 2020 (AIIMS Entrance Exam 2020) की तारीखों को संशोधित किया है। 1 जून को जारी आधिकारिक नोटिस एम्स की आधिकारिक साइट aiimsexams.org पर उपलब्ध है। 5 जून 2020 को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा अब 11 जून 2020 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा का आयोजन दोपहर 1 बजे से 2.30 बजे तक DM / M.Ch, एमडी, बी.एससी (पोस्ट-बेसिक) और M.Sc. नर्सिंग के लिए किया जाएगा। एम्स फेलोशिप प्रोग्राम के लिए दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक और एमडी / एमएस / डीएम (6yrs) /M.Ch (6yrs) / MDS के लिए 1 बजे से 4 बजे के बीच परीक्षाएं आयोजित होगीं। आधिकारिक सूचना यहां देखें।

Name of the exam (परीक्षा का नाम) Date of exam (परीक्षा की तारीख)
AIIMS Fellowship Programme June 11, 2020 
DM/M.Ch. & MD (Hospital Administration) June 11, 2020 
B.Sc. (Post-Basic) June 11, 2020 
M.Sc. Nursing June 11, 2020 
MD/MS/DM(6yrs)/M.Ch.(6yrs)/ MDS June 11, 2020 

एडमिट कार्ड: इस नए शेड्यूल के लिए एडमिट कार्ड 3 जून, 2020 को शाम 5 बजे तक अपलोड किया जाएगा। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार aimimsexams.org पर एम्स की आधिकारिक साइट के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए उपलब्धता के अनुसार पसंद के अनुसार सर्वोत्तम संभव परीक्षा शहर को आवंटित किया गया है। इस बारे में और ज्यादा जानकारी के लिए, उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

सोशल डिस्टेसिंग नियमों का होगा पालन: नोटिस में यह भी कहा गया है कि सरकार की सभी सलाह / दिशा-निर्देशों के अनुसार भारत के, सभी परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता का पालन किया जाएगा।