लाइव टीवी

CUET PG 2022: सीयूईटी पीजी 2022 आवेदन में सुधार के लिए कल आखिरी तारीख, ऐसे करें बदलाव

Updated Aug 22, 2022 | 19:23 IST

CUET PG Correction Wndow 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंस ने सीयूईटी 2022 आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो खोल दिया है। यहां आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने आवेदन फॉर्म को ध्यान से एक बार पुन: जांच लें, यदि आपको लगता है कि इसमें कोई श्रुटि है तो आधिकारिक वेबसाइट  cuet.nta.nic.in पर जाकर यहां सुधार कर सकते हैं। 

Loading ...
सीयूईटी पीजी 2022 करेक्शन विंडो खुली
मुख्य बातें
  • सीयीईटी पीजी 2022 के लिए करेक्शन विंडो खोल दी गई है।
  • कल यानी 23 अगस्त को करेक्शन की आखिरी तारीख।
  • 1 सितंबर से 2022 से आयोजित की जाएगी सीयूईटी 2022 परीक्षा।

CUET PG 2022 Correction Window: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने सीयूईटी पीजी 2022 आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो खोल दिया है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अपने सीयूईटी पीजी आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर कल यानी 23 अगस्त 2022 तक करेक्शन कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 21 अगस्त को सुधार के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया था। एनटीए द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अभ्यर्थी कल यानी 23 अगस्त को दोपहर 11 बजकर 50 मिनट तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। ध्यान रहे इसके लिए उम्मीदवारों को अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा।

बता दें इससे पहले भी एनटीए ने 19 जुलाई से 22 जुलाई तक सुधार के लिए मौका दिया था। इस बार सीयूईटी पीजी की परीक्षाएं 1 सितंबर 2022 से 11 सितंबर 2022 तक किया जाएगा। इसके लिए कुल 3 लाख 57 हजार अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया है। परीक्षा भारत के 500 शहरों और विदेश के 13 शहरों में आयोजित की जाएगी। कयास लगाया जा रहा है कि परीक्षा के लिए 26 अगस्त तक प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा।  प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। वहीं जो अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वो अपने पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से करेक्शन कर सकते हैं।

Read More - आज नहीं इस दिन जारी होंगे TS ICET 2022 के परिणाम, icet.tsche.ac.in पर करें चेक

CUET PG 2022, ऐस करें करेक्शन

  • आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • नोटिफिकेशन बॉक्स में जाकर RE Opening Of Correction Window in the obline application form CUET PG 2022 पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज पर जाकर पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • आवेदन फॉर्म आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • यहां आप करेक्शन कर सकते हैं।
  • इसके बाद अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।

सीयूईटीः नहीं थम रही छात्रों की मुश्किलें, जानें लेटेस्ट अपडेट

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि, यहां करेक्शन करने के लिए आगे कोई सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी। साथ ही अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, अपने आवेदन फॉर्म को ध्यान से एक बार पुन: जांच लें, यदि आपको लगता है कि इसमें कोई श्रुटि है तो इसमें सुधार कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आवंटित शहरों में परिवर्तन के लिए ऑनलाइन अनुरोध भी कर सकते हैं।