लाइव टीवी

CUET UG Answer Key 2022: आज सीयूईटी यूजी के आंसर की पर आपत्ति करने की आखिरी तारीख

Updated Sep 10, 2022 | 11:58 IST

CUET UG Answer Key 2022: सीयूईटी यूजी 2022 आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए आज यानी 10 सितंबर 2022 को अंतिम तिथि है। यदि आपको प्रश्न में कोई संदेह है, तो अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। ध्यान रहे इसके लिए उम्मीदवारों को प्रश्न अनुसार आपत्ति दर्ज करवाना होगा।

Loading ...
यहां चेक करें सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • 15 जुलाई से 30 अगस्त तक आयोजित की गई थी सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं।
  • 8 सितंबर को जारी की गई थी प्रोविजनल आंसर की।
  • 15 सितंबर से पहले जारी किया जाएगा रिजल्ट।

CUET UG Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 8 सितंबर 2022 को कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन, अडर ग्रेजुएट 2022 (CUET UG 2022) की प्रोविजनल आंसर की जारी की थी, यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवरों को 10 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया था। जिन अभ्यर्थियों को लगता है कि, किसी गलत उत्तर को सही और सही को गलत किया गया है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए आज आखिरी तारीख है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने लॉगिन आईडी व पासवर्ड के माध्यम से प्रश्नों का चयन कर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को प्रश्नानुसार अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा। इस पर समीक्षा करने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। रिजल्ट अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर तैयार किया जाता है।

ध्यान रहे जो उम्मीदवार निर्धारित समय के अनुसार आपत्ति नहीं करेंगे, उनके आपत्ति फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बार सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं 15 जुलाई से 30 अगस्त 2022 तक आयोजित की गई थी। वहीं अंतिम चरण की परीक्षा में कुछ अभ्यर्थी अपरिहार्य कारणों से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, एनटीए उनके लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा। बता दें सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं देशभर के 483 परीक्षा केंद्रों और विदेश के 9 शहरों में आयोजित की गई थी। अंतरिम उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए नीचे दिए गए निम्मनलिखित स्टेप्स को फॉलो करें।

CUET UG Result 2022 Direct Link: Click Here

CUET UG Answer Key 2022, यहां करें आपत्ति

  1. CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  2. यहां लॉगिन आईडी, पासवर्ड व जन्मतिथि दर्ज कर लॉगिन करें।
  3. Answer Key Challenge For CUET UG 2022 पर क्लिक करें।
  4. अब प्रश्नों का चयन कर आपत्ति दर्ज करें, तथा मांगे गए दस्तावेज स्कैनकर अपलोड करें।
  5. इसके बाद अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट करें।
  6. आपका आपत्ति फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी स्टेज 4 सीबीटी परीक्षा डेट जारी, देखें rrbcdg.gov.in का पूरा कार्यक्रम

आपत्त दर्ज करने से पहले एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरी तरह एक बार अवश्य पढ़ें। रिजल्ट या फाइनल आंसर की को लेकर कोई भी नोटिफिकेशन जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आधिकारिक वेबसाइट पर पैनी नजर बनाए रखें, रिजल्ट जारी होते ही यहां आपको सबसे पहले सूचित किया जाएगा।