लाइव टीवी

Delhi School Closed: अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल, DDMA की अगली बैठक में होगी फिर से समीक्षा

Updated Jan 27, 2022 | 15:37 IST

Delhi School Closed News Today : 27 जनवरी 2022 को हुई बैठक के अनुसार, दिल्ली के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सरकार ने डीडीएमए की अगली बैठक में फिर से खोलने के निर्णय की समीक्षा करने का निर्णय लिया है, जिसकी तारीख फिलहाल पता नहीं चल सकी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल,DDMA की अगली बैठक में होगा रिव्यू
मुख्य बातें
  • सरकार के अगले आदेश तक दिल्ली के स्कूल नहीं खुल सकेंगे
  • डीडीएमए अगली COVID समीक्षा बैठक मेंस्कूलों को फिर से खोलने को लेकर लेगा फैसला
  • डीडीएमए की अगली बैठक की तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा

Delhi School Closed News Today : अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने आज कोविड के अन्य प्रतिबंधों में ढील देने के साथ-साथ राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। सरकार द्वारा अगली घोषणा होने तक दिल्ली के स्कूल बंद रहेंगे। आज, यानि 27 जनवरी, 2022 को हुई एक समीक्षा बैठक में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने राजधानी में कुछ कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है, लेकिन इस बार दिल्ली के स्कूल को फिर से खोलने का मामला नहीं उठाया।

केवल हटाए गए हैं कुछ प्रतिबंध

डीडीएमए ने कहा है कि अभी केवल कुछ प्रतिबंध हटाए जाएंगे और दिल्ली के स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा, डीडीएमए ने अगली COVID समीक्षा बैठक की तारीख के बारे में घोषणा नहीं की है, हालांकि, स्थिति को देखते हुए इसके जल्द ही होने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 मामलों में उछाल आने के बाद से दिल्ली के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली ने एक समय में 20% से अधिक पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया था, हालांकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम थी। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 6,028 नये मामले सामने आए थे और 31 मरीजों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण की दर घटकर 10.55 प्रतिशत हो गयी है।

पढ़ें पूरी खबर: बच्चों के Vaccination के लिए पूरी तरह तैयार है दिल्ली! हर दिन 3 लाख बच्चों का हो सकता है टीकाकरण

सिसोदिया ने कही थी ये बात

इससे पहले दिल्ली सरकार ने कहा था कि वह डीडीएमए की बैठक में राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश करेगी क्योंकि बच्चों के सामाजिक और भावनात्मक कल्याण को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए यह जरूरी हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा था कि ऑनलाइन शिक्षा कभी भी ऑफलाइन शिक्षा की जगह नहीं ले सकती।

शादी ब्याह में संख्या बढ़ाई गई

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। बैठक में खुले क्षेत्रों में अधिकतम 200 मेहमानों और बंद स्थानों पर 50 प्रतिशत तक की क्षमता के साथ विवाह समारोहों की अनुमति देने का फैसला भी लिया गया। अब तक घर पर इस तरह के आयोजनों में सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत थी।

पढ़ें पूरी खबर: स्कूलों को फिर से खोलना जरूरी, अत्यधिक सावधानी बच्चों को नुकसान पहुंचा रही है: मनीष सिसोदिया