लाइव टीवी

GATE 2022: गेट परीक्षार्थियों के लिए अहम खबर, सॉल्यूशन के साथ देखें मॉक पेपर [PDF]

Updated Jan 30, 2022 | 18:10 IST

GATE 2022 5 फरवरी को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। यहां BYJU के विशेषज्ञों द्वारा प्रदान किए गए समाधान के साथ GATE परीक्षा मॉक पेपर्स की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
गेट परीक्षार्थियों के लिए अहम खबर, सॉल्यूशन के साथ मॉक पेपर
मुख्य बातें
  • गेट परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होगी और एक पेपर के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा
  • यहां हम आपको दे रहे हैं BYJU द्वारा प्रदान किए गए मॉक पेपर

GATE 2022: इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, GATE 2022 का आयोजन 5,6, 12 और 13 फरवरी, 2022 को होने वाला है।  स्नातकोत्तर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश और स्क्रीनिंग तथा प्रवेश स्तर की इंजीनियरिंग नौकरियां के लिए इस वर्ष परीक्षा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर द्वारा आयोजित की जाएगी। IIT खड़गपुर GATE 2022 को पेन और पेपर मोड (ऑफलाइन) में आयोजित करेगा। परीक्षा पूरे भारत के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी। GATE 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड साथ रखना होगा।

गेट मॉक टेस्ट

ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के बीच कक्षाओं में उतार-चढ़ाव के साथ, कई उम्मीदवारों को पूरी क्षमता से GATE परीक्षा की तैयारी करने में परेशानी हुई है। इस समस्या से निपटने के लिए, टाइम्स नाउ GATE 2022 उम्मीदवारों को समाधान के साथ , BYJU के सौजन्य से GATE मॉक टेस्ट पेपर प्रदान कर रहा है। BYJU द्वारा प्रदान किए गए GATE 2022 परीक्षा के प्रश्नपत्र विशेष रूप से अकादमी के GATE विशेषज्ञों द्वारा तैयार किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: GATE 2022 परीक्षा में 15 दिन से भी कम समय, नए बदलाव से लेकर जानें अहम बातें
 

डाउनलोड करें पीडीएफ

 GATE 2022 के इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से समाधान के साथ इन GATE 2022 मॉक पेपर्स पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं। GATE 2022 के उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक करके समाधान के साथ GATE 2022 परीक्षा के लिए गणित और सामान्य एप्टीट्यूड मॉक पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। गेट की आधिकारिक वेबसाइट ने विभिन्न विषयों के लिए पिछले वर्ष की परीक्षाओं के मॉक पेपर्स की एक सूची भी तैयार की है। उम्मीदवार GATE 2022 मॉक पेपर के पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। गेट 2022 परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप gate.iitkgp.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: गेट एडमिट कार्ड हुए जारी, इस वेबसाइट से कर सकते हैं डाउनलोड