लाइव टीवी

gseb hsc 12th science result 2021: 12वीं साइंस के नतीजे जारी, इस तरह करें चेक

Updated Jul 17, 2021 | 08:14 IST

gseb hsc 12th science result 2021: साइंस स्ट्रीम के लिए जारी कर दिया गया है।गुजरात बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आधिकारिक साइट- gseb.org पर घोषित किया गया है। स्कूल परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
जीएसईबी एचएससी 2021, 12th साइंस के नतीजे जारी

gseb hsc 12th science result 2021: जीएसईबी एचएससी परिणाम 2021- गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र, विज्ञान के छात्रों के लिए एचएससी परिणाम जारी कर दिया गया है। छात्रों को ध्यान देने की जरूरत है कि परिणाम आज सुबह 8 बजे जीएसईबी की आधिकारिक साइट gseb.org पर घोषित किया गया। 

साइंस स्ट्रीम के 1.40 लाख छात्रों को इंतजार
1.40 लाख छात्र अपने जीएसईबी एचएससी परिणाम 2021 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। छात्रों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे केवल स्कूलों से अपने गुजरात बोर्ड 12 वीं के विज्ञान के परिणाम की जांच कर पाएंगे। परिणाम केवल स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन जारी किया जा रहा है। 

जीएसईबी एचएससी परिणाम 2021: विज्ञान परिणाम के लिए महत्वपूर्ण विवरण

परिणाम की तिथि परिणाम- 17 जुलाई 2021

आधिकारिक साइट- gseb.org

छात्रों को स्कूल जाने की जरूरत नहीं
छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे स्कूल के साथ अपने परिणामों की जांच केवल एक फोन कॉल या ऑनलाइन या स्कूलों द्वारा सुझाए गए किसी अन्य तरीके से करें। उन्हें शारीरिक रूप से स्कूलों में जाने से बचना चाहिए। यदि कोई अपने गुजरात बोर्ड 12वीं के विज्ञान के परिणाम की जांच करने के लिए शारीरिक रूप से स्कूल जाने की योजना बना रहा है, तो उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, विशेष रूप से मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और सैनिटाइज़र का उपयोग करना।

GSEB HSC Result 2021: स्कूलों के लिए 12वीं साइंस का रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें

  1. स्कूल गुजरात बोर्ड की आधिकारिक साइट- gseb.org पर लॉग इन कर सकते हैं।
  2. वे परिणाम पोर्टल पर क्लिक कर सकते हैं या परिणाम पढ़ने वाले लिंक पर जा सकते हैं।
  3. एक नया पेज खुलेगा।
  4. स्कूल इंडेक्स नंबर और पासवर्ड जैसे पूछे गए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल भरें।
  5. लॉग इन पर क्लिक करें।
  6. गुजरात बोर्ड 12वीं विज्ञान का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  7. छात्रों को बताने के लिए स्कूल इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

इंटरनल असेसमेंट पर तैयार हुए हैं नतीजे
इस साल गुजरात बोर्ड 12वीं का साइंस और अन्य स्ट्रीम का रिजल्ट भी इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किया जा रहा है। देश भर में कई अन्य परीक्षाओं की तरह, COVID-19 महामारी के कारण परीक्षाएं रद्द कर दी गईं। केवल पीडब्ल्यूडी श्रेणी को ध्यान देना चाहिए कि इस वर्ष परीक्षा पास करने के लिए उन्हें 20% अंकों की आवश्यकता है। छात्रों को फिर से एक नोट करना होगा कि वे अपना व्यक्तिगत परिणाम ऑनलाइन नहीं देख पाएंगे। परिणाम केवल स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए जारी किया जाएगा और उन्हें इसे स्कूलों से जांचना होगा।