लाइव टीवी

HSSC Constable Answer Key 2021: महिला पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Updated Sep 24, 2021 | 12:05 IST

HSSC Female Constable Answer Key 2021: Haryana Staff Selection Commission ने महिला कांस्टेबल जनरल ड्यूटी या जीडी के पद के लिए अनंतिम उत्तर-कुंजी 2021 जारी की है। उम्मीदवार hssc.gov.in से आंसर की चेक सकते हैं।

Loading ...
HSSC Constable Answer Key 2021: यहां देखें महिला कांस्टेबल जीडी के लिए आंसर-की (i-stock)
मुख्य बातें
  • हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग या एचएसएससी ने महिला कांस्टेबल जीडी पद के लिए आंसर की जारी कर दी गई है।
  • hssc.gov.in पर या नीचे दिए लिंक से चेक करें आंसर की, 26 सितंबर, 2021 तक आपत्ति का मौका
  • महिला कांस्टेबल जीडी परीक्षा 18 और 19 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी।

HSSC Female Constable Answer Key 2021:​ Haryana Staff Selection Commission (HSSC) ने महिला कांस्टेबल जनरल ड्यूटी या जीडी के पद के लिए अनंतिम उत्तर-कुंजी 2021 जारी की है। HSSC 2021 उत्तर-कुंजी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर उन्हें कोई आपत्ति है तो वे 26 सितंबर, 2021 तक उठा सकते हैं।

आपत्तियों को ध्यान में रखने के बाद आयोग द्वारा एचएसएससी 2021 अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। विशेषज्ञों द्वारा आपत्तियों की समीक्षा की जाएगी और फिर अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी। परीक्षा 18 और 19 सितंबर, 2021 को COVID-19 दिशा-निर्देशों के साथ कई पालियों में आयोजित की गई थी।

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 Live

समझिए क्या है अनंतिम उत्तर-कुंजी

अनंतिम उत्तर-कुंजी का सीधा-सा मतलब है कि यह फाइनल उत्तर कुंजी नहीं है। यदि किसी आवेदक को किसी सवाल या जवाब से ऑब्जेक्शन है तो वह इस बारे में बोर्ड, संस्था या आयोग से शिकायत कर सकता है। हालांकि जब वह आवेदक आब्जेक्शन करेगा, तो हो सकता है कि इसके लिए उसे कुछ शुल्क भी देना पड़े। ऑब्जेक्शन सफलतापूर्वक होने के बाद बोर्ड, संस्था या आयोग जिसने भी उत्तर-कुंजी जारी की है वह चेक करेगा कि आपका आब्जेक्शन उचित है या नहीं। यदि है तो उस सवाल या जवाब में जरूरी बदलाव किए जाएंगे और फिर फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

RRB Group D Exam 2021 Date: एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, यहां देखें परीक्षा तिथि में क्यों हो रही है देरी

How to Check HSSC 2021 Answer Key

  1. उम्मीदवार hssc.gov.in पर जाएं।
  2. अब Public Notice नाम के सेक्शन में जाएं।
  3. इसके बाद Answer Key for the post Female Constable (GD) -19.09.2021 (Evening Session) नाम के लिंक के सामने पीडीएफ आइकन पर क्लिक करें।
  4. आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर लें।

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates

वेबसाइट द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, चूंकि परीक्षा कई पालियों में आयोजित की गई थी, इसलिए percentile method of normalization अपनाया जाएगा। बता दें, भारतीय सांख्यिकी संस्थान द्वारा यह मेथड सुझाया गया है।