लाइव टीवी

Jobs: अमेरिका में नौकरी का मौका देगी HCL, हजारों युवाओं का सपना होगा पूरा

Updated Dec 07, 2021 | 13:03 IST

नोएडा स्थित आईटी सेवा फर्म एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (HCL Technologies Ltd-HCL) में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं की हसरत पूरी होने वाली है।

Loading ...
Jobs Alert HCL Technologies Ltd

Jobs in HCL Technologies Ltd: नोएडा स्थित आईटी सेवा फर्म एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (HCL Technologies Ltd-HCL) में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं की हसरत पूरी होने वाली है। एचसीएल अपने व‍िस्‍तार के साथ ही हजारों युवाओं का नौकरी का सपना पूरा करने जा रही है। जानकारी के अनुसार, अगले पांच वर्षों में एचसीएल व्‍यापक स्‍तर पर विस्‍तार करेगी। कंपनी अगले पांच वर्षों में अमेरिका में 12,000 नई नौकरियों के अवसर तैयार करेगी। यूएस अर्ली करियर और ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत अगले 36 महीनों में 2,000 से अधिक स्नातकों की भर्ती भी की जाएगी। 

इस बात की पुष्टि करते हुए एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ व प्रबंध निदेशक सी. विजय कुमार कहा कहना है कि हम नई पीढ़ी की लीडरशिप और उसे बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यहां एचसीएल में उदय (Rise at HCL) कार्यक्रम के माध्‍यम से प्रशिक्षण देते हैं जिसमें ऑन-द-जॉब लर्निंग से लेकर सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट तक शामिल हैं। 

अमेरिकी भर्ती प्रोग्राम उत्तरी कैरोलिना, टेक्सास, कैलिफोर्निया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, मिनेसोटा और हार्टफोर्ड में हाल में लॉन्च किए गए वैश्विक वितरण केंद्र पर केंद्रित होंगे। कंपनी ने हाल में अपना एचसीएल अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम (HCL Apprenticeship Program) भी लॉन्च किया है, जो अमेरिका में हाई स्कूल स्नातकों के लिए नौकरी और पूरी तरह से वित्त पोषित उच्च शिक्षा प्रदान करता है। 

एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ व प्रबंध निदेशक सी. विजयकुमार का कहना है कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज 1,87,000 से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया करा रही है। अभी कंपनी के 15 ऑफिस हैं। कंपनी अमेरिका में पिछले 32 सालों से कार्य कर रही है। वो नए युवाओं और ग्रेजुएट्स के साथ काम करने को लेकर काफी एक्‍साइटेड हैं।