लाइव टीवी

HPBOSE 10th 12th Result 2022 Date: इस समय जारी होगा हिमाचल प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट, देखें रुझान

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Jun 10, 2022 | 10:18 IST

Himachal Pradesh Board, HPBOSE 10th 12th Result 2022 Date and Time: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, HPBOSE द्वारा जल्द ही कक्षा 12 के छात्रों के लिए HPBOSE Result 2022 जारी करने की उम्मीद है। पिछले रुझानों को देखते हुए यहां अस्थायी तिथियां की जानकारी दी गई है...

Loading ...
हिमाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • जल्द जार होने वाले हैं हिमाचल प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट
  • रुझानों के अनुसार, यहां अस्थाई तिथियों की जांच की जा सकती है।
  • परिणाम घोषित करने में 45 से 60 दिन का समय लेता है बोर्ड

HPBOSE 10th 12th Result 2022 Date: Himachal Pradesh Board of School Education, HPBOSE द्वारा जल्द ही कक्षा 12 के छात्रों के लिए HPBOSE Result 2022 जारी करने की उम्मीद है। पिछले रुझानों को देखते हुए यहां अस्थायी तिथियां की जानकारी दी गई है। बता दें, यहां हिमाचल प्रदेश बोर्ड टर्म 2 परीक्षाओं के रिजल्ट बात हो रही है, जो कि इसी महीने जारी होने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार, HPBOSE आमतौर पर परीक्षा के परिणाम घोषित करने में 45 से 60 दिन का समय लेता है। इस गणना के आधार पर HPBOSE परिणाम जून के दूसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है।

पहले यह अनुमान लगाया गया था कि एचपीबीओएसई परिणाम 2022 जून के पहले सप्ताह में घोषित किया जाएगा, हालांकि, मूल्यांकन प्रक्रिया अपने अंतिम चरणों पर थी, लेकिन अब काफी हद रिजल्ट अपलोड करने का काम पूरा हो चुका है। जल्द ही ​रिजल्ट डेट की सूचना जारी हो जाएगी।

छात्रों को यह ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि ये तिथियां अनौपचारिक हैं और परिणाम तिथि जारी होते ही आपको यहां सूचित किया जाएगा। HPBOSE परिणाम 2022 को hpbose.org पर घोषित किया जाएगा, इसे ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। बता दें, HPBOSE ने 22 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 तक कक्षा 12वीं की टर्म 2 परीक्षा का आयोजन किया था, जबकि कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 23 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 तक किया गया था।

ऐसे चेक करें परिणाम

  • छात्र hpbose.org पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर दाएं तरफ Result नाम के विकल्प पर जाएं।
  • अब यहां 'HPSOS 10th Result, June-2022' नाम का लिंक दिखाई देगा, इस ​पर क्लिक करते ही आपको रोल नंबर के लिए पूछेगा, यदि रोन नंबर याद नहीं है तो आप प्रवेश पत्र देखें उसमें मिल जाएगा, रोल नंबरी डालते ही और Search बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।

बता दें, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी की तरफ से जल्द ही परीक्षा परिणाम तिथि की घोषणा की जा सकती है।

Read More - क्या आज आएंगे आरबीएसई 10वीं के परिणाम, देखें लेटेस्ट अपडेट