लाइव टीवी

HSSC Haryana CET 2022: हरियाणा सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन की फिर बढ़ी तारीख, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्‍लाई

Updated May 21, 2022 | 13:33 IST

HSSC Haryana CET 2022: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( एचएसएससी ) की ओर से हरियाणा कॉमन एलिजिबिटी टेस्ट के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई है। ऐसे में उम्‍मीदवारों को आवेदन के लिए अतिरिक्‍त समय मिलेगा।

Loading ...
HSSC Haryana CET
मुख्य बातें
  • उम्‍मीदवार 31 मई तक कर सकते हैं आवदेन
  • फीस जमा करने की अंतिम तिथि 06 जून है
  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल से कर सकते हैं अप्‍लाई

HSSC Haryana CET 2022 Last Date: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( एचएसएससी ) ने एक बार फिर से हरियाणा कॉमन एलिजिबिटी टेस्ट (सीईटी) परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इसके तहत अब उम्‍मीदवार 31 मई तक आवदेन कर सकते हैं। जबकि फीस जमा करने की अंतिम तिथि 06 जून कर दी गई है। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 मई निर्धारित की गई थी।

आयोग ने ये निर्णय ओवरएज हुए युवाओं को आयु में छूट देने के मकसद से लिया है। दरअसल पहले 6296 पदों पर भर्ती रद्द कर दी थी। मगर आवेदकों की मांग को देखते हुए सीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया गया। सीईटी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल onetimeregn.haryana.gov.in पर किया जा सकता है।

जानिए कब होगी परीक्षा 
चंडीगढ में शुक्रवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा में आयोजित होने वाली सीईटी की परीक्षा नोटिफाई हो गई है। जल्द ही एचएसएससी इसका विज्ञापन जारी करेगी, इसके बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा तारीख एवं एडमिट कार्ड संबंधित अन्‍य डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके लिए कोई इंटरव्यू की आवश्यकता नही है, ऐसे में तत्काल नियुक्ति की जा सकेगी।

ग्रुप सी और डी के लिए होगी भर्ती
हरियाणा सीईटी लिखित परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। परीक्षा की तारीख के ऐलान के साथ ही जल्‍द ही हरियाणा सीईटी एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। उम्‍मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।  हरियाणा सीईटी परीक्षा ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।