लाइव टीवी

IBPS SO Recruitment 2021: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1828 पदों पर आवेदन की लास्‍ट डेट आज, ऐसे करें एप्‍लाई

Updated Nov 23, 2021 | 12:09 IST

IBPS SO Recruitment 2021 last chance to apply: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से जारी स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO Exam) के पद पर आवेदन की आज अंतिम तिथ‍ि है।

Loading ...
IBPS SO Recruitment 2021 last date
मुख्य बातें
  • स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO Exam) के पद पर आवेदन की आज अंतिम तिथ‍ि है।
  • नोटिफ‍िकेशन के अनुसार 23 नवंबर 2021 तक आवेदन का मौका था।
  • प्रारंभिक परीक्षा 26 दिसंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

IBPS SO Recruitment 2021 last chance to apply: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से जारी स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO Exam) के पद पर आवेदन की आज अंतिम तिथ‍ि है। आईबीपीएस द्वारा 1828 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नोटिफ‍िकेशन के अनुसार 23 नवंबर 2021 तक आवेदन का मौका था। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है उनके पास आज अंतिम मौका है। इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 3 नवंबर 2021 से शुरू हुई थी। इस भर्ती के माध्यम से देश के कई बड़े बैंकों (Bank Jobs) जैसे बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एवं सिंड बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में एसओ के पद पर नियुक्तियां होनी हैं। यह वैकेंसी आईटी, राजभाषा, लॉ, एचआर, एग्रीकल्चर और मार्केंटिंग में निकली हैं। 

आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र एक नवंबर 2021 को 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य संबंधित जानकारी के लिए इस भर्ती अधिसूचना के माध्यम से जा सकते हैं! 

आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद प्रारंभिक परीक्षा 26 दिसंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा का रिजल्ट जनवरी 2022 में घोषित किया जाएगा। आवेदन शुल्क के रूप में सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹850/- का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹175/- का भुगतान करना होगा।