लाइव टीवी

ICSE Class 10 Physics Answer Key 2021-22: यहां देखें भौतिकी पेपर आंसर-की और एनालिसिस, लाइट पर आधारित प्रश्न थे कठिन

Updated Dec 09, 2021 | 12:57 IST

ICSE Class 10 Physics Paper Answer Key 2021-22: ICSE भौतिकी का पेपर 2021-22 आज - 9 दिसंबर, 2021 को 1 घंटे के लिए आयोजित किया गया था। कक्षा 10 भौतिकी की परीक्षा कठिन थी, जैसा कि होने की उम्मीद थी। छात्र यहां कक्षा 10 भौतिकी पेपर का एनालिसिस और आंसर की जांच कर सकते हैं...

Loading ...
ICSE - कक्षा 10 भौतिकी पेपर एनालिसिस और आंसर की जारी
मुख्य बातें
  • आईसीएसई ने क्लास 10 छात्रों के लिए आयोजित किया फिजिक्स पेपर
  • इस पेपर के लिए केवल 1 घंटे का समय दिया गया था।
  • छात्र यहां एनालिसिस और आंसर की चेक कर सकते हैं।

ICSE Class 10 Physics Paper Answer Key 2021-21: आज - 9 दिसंबर, 2021 को ICSE बोर्ड की तरफ से क्लास 10 स्टूडेंट्स् के लिए फिजिक्स पेपर 1 घंटे के लिए आयोजित किया गया था। कक्षा 10 भौतिकी की परीक्षा कठिन थी, जैसा कि होने की उम्मीद थी। छात्र यहां कक्षा 10 भौतिकी पेपर का एनालिसिस और आंसर की जांच कर सकते हैं।

ICSE Physics Paper 2021-22: Question Paper, Analysis, Answer Key 

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट, CISCE द्वारा इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ICSE फिजिक्स पेपर 2021-22 टर्म 1 परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई। परीक्षा लगभग 2 लाख छात्रों के लिए आयोजित की गई थी और विशेषज्ञों और छात्रों की प्रतिक्रिया के आधार पर हम जानेंगे कि पेपर मुश्किल था या नहीं।

इस तरह के विषयों में अक्सर यही अपेक्षा की जाती है कि पेपर मुश्किल होगा। यहां देखें भौतिकी पेपर आंसर-की और एनालिसिस

स्टूडेंट रिस्पान्स

कक्षा 10 भौतिकी के पेपर ने आज छात्रों को काफी भम्रित किया। कुछ ने कहा कि पेपर मुश्किल और कठिन था, जबकि अन्य ने कहा कि समय पर कम्प्लीट किया जा सकता था लेकिन ऐसा ज्यादातर छात्र नहीं कर पाए, अगर किसी ने फिजिक्स सैंपल पेपर को अच्छी तरह से अभ्यास किया हो, तो यह ​कठिन नहीं बल्कि समय पर पूरा करने वाला पेपर होता।

विशेषज्ञों ने क्या कहा

कुछ विशेषज्ञों ने बताया कि भौतिकी का पेपर ऐसा होने की उम्मीद थी, क्योंकि यह एक बहुत ही स्कोरिंग विषय है, और इसमें नंबर आसानी से नहीं बटते हैं। लेकिन एमसीक्यू आधारित पेपर की वजह से जिन छात्रों ने सही उत्तर दिया है उन्हें पूरे नंबर मिल सकेंगे।

ICSE भौतिकी परीक्षा 40 अंकों की थी और इसके लिए केवल 1 घंटे का समय निर्धारित था। परीक्षा दोपहर 12 बजे समाप्त हुई और जैसे ही छात्र परीक्षा हॉल से बाहर निकले, वे पेपर के उत्तरों पर चर्चा करने लगे। कुछ छात्रों ने कहा है कि लाइट पर आधारित प्रश्न कठिन थे और कान्सेप्ट बहुत ज्यादा स्पष्ट नहीं था।

इसके अलावा, सभी प्रश्नों के 1 अंक नहीं थे। कुछ प्रश्न 1 अंक से अधिक के थे लेकिन उन्हें आगे के पार्टस में बाटा गया था। छात्र नीचे से आंसर की जांच कर सकते हैं, जिसे विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है।

कक्षा 10 के छात्र कृपया ध्यान दें कि चूंकि परीक्षा अभी समाप्त हुई है, विशेषज्ञ और शिक्षक अभी भी भौतिकी के पेपर को पढ़ रहे हैं और उत्तर तैयार कर रहे हैं। उत्तर कुंजी यहां दोपहर 2 बजे तक अपडेट की जाएगी और छात्रों को इसके लिए यहां अपडेट रहना होगा।

ध्यान दें, छात्रों से बात करके कंटेट को अपडेट किया जा रहा है।