लाइव टीवी

ICSE Exams Postponed: कोरोना का डर, CBSE के बाद ICSE बोर्ड ने भी स्थगित कीं 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

Updated Mar 19, 2020 | 15:44 IST

ICSE Postpones Board Exams: कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई के बाद अब आईसीएसई की बोर्ड परीक्षाएं भी 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गईं हैं।

Loading ...
ICSE board exam postponed
मुख्य बातें
  • ICSE बोर्ड ने स्थगित कीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर लिया गया फैसला
  • मालूम हो कि इससे पहले सीबीएसई ने भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं

कोरोना वायरस का असर दुनिया के तमाम देशों में देखने को मिल रहा है तो वहीं भारत में इसके मामलों में लगातार वृद्धि हो रही हैं और अब तक देश में इसके 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि इसके चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में एहतियात बरतते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बाद (CBSE) के बाद अब ICSE बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए टाल दिया है।

इससे पहले COVID19 को बढ़ने से रोकने के लिए सीबीएसई एग्जाम और जेईई मेन्स जैसी परीक्षाओं को भी 31 मार्च तक के लिए टाल दिया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को अगले 10 दिनों के लिए निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया था। 

मालूम हो कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है जिसके तहत कई शहरों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। कई विज्ञापनों द्वारा लोगों को यह समझाया जा रहा है कि जितना हो सके अपने घरों के अंदर रहें, समय- समय पर हाथ धोते रहें और सफाई का ख्याल रखें। 

भारत में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

भारत में कोरोना के 166 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को देश के अलग अलग राज्यों से इसके 27 नए मामले सामने आए हैं। दुनियाभर में करीब 2 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि करीब 8 हजार लोगों की इसमें मौत हो गई है।