लाइव टीवी

IGNOU Admission 2022: आगे बढ़ी इग्नू एडमिशन की लास्ट डेट, अब इस दिन तक करें आवेदन

Updated Sep 10, 2022 | 23:31 IST

IGNOU Admission 2022 Last Date Extended: इग्नू जुलाई प्रवेश 2022 की लास्ट डेट 22 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में इच्छुक उम्मीदवार नीचे आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक चेक कर सकते हैं।

Loading ...
IGNOU Admission 2022
मुख्य बातें
  • IGNOU में जुलाई 2022 एडमिशन के लिए आगे बढ़ाई गई है लास्ट डेट।
  • आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in की मदद से कर सकते हैं आवेदन।
  • जानिए इग्नू में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जरूरी स्टेप्स।

IGNOU Admission 2022: इग्नू के जुलाई 2022 में प्रवेश की समय सीमा आगे बढ़ा दी गई है, और अब उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन जमा करने के लिए 22 सितंबर, 2022 तक समय है। जुलाई 2022 सेशन के लिए ओडीएल / ऑनलाइन मोड में प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों के लिए नए प्रवेश की लास्ट डेट आगे बढ़ गई है। उम्मीदवार इग्नू में एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in की मदद से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। यहां पर इग्नू एडमिशन का डायरेक्ट लिंक भी चेक किया जा सकता है।

IGNOU भर्ती के लिए आवेदन का डायरेक्ट लिंक: Direct link to apply

इग्नू प्रवेश 2022: आवेदन कैसे करें

  1. आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपने यूजर नेम और पासवर्ड से लॉग इन करें।
  4. आवेदन फॉर्म भरें।
  5. आवेदन फीस भुगतान करें और फॉर्म सब्मिट करें।
  6. आगे के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट भी निकाल लें।

Also Read: JEECUP सीट अलॉटमेंट रिजल्ट हुआ जारी, jeecup.admissions.nic.in का परिणाम लिंक यहां देखें

इग्नू प्रवेश 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। रजिस्ट्रेशन फीस गैर-वापसी योग्य होगी और प्रवेश के समय पहले सेमेस्टर / वर्ष के लिए कार्यक्रम शुल्क के साथ शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है। एससी / एसटी वर्ग के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवार शुल्क में छूट की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Also Read: REET Result: रीट रिजल्ट प्रक्रिया को किया गया तेज, जानिए परिणाम का ताजा अपडेट और इन प्रश्नों के लिए मिलेगा बोनस

इग्नू जुलाई 2022 में प्रवेश के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो उम्मीदवार पहले से रजिस्टर हैं, उन्हें लॉग इन करने के लिए अपने यूजर नेम और पासवर्ड की जरूरत होगी। आधिकारिक वेबसाइट की मदद से इग्नू प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए ऊपर दिए स्टेप्स ध्यान से देखें।