लाइव टीवी

यूपी ITI एडमिशन 2020: 31 अगस्‍त तक बढ़ी पंजीकरण की तारीख, जानें कैसे करें आवेदन

Updated Aug 22, 2020 | 14:31 IST

यूपी ITI एडमिशन 2020: उत्‍तर प्रदेश में आईटीआई आवेदन की तारीख बढ़ाकर 31 अगस्‍त कर दी गई है। इसके लिए पहले 23 अगस्‍त की तारीख निर्धारित थी।

Loading ...
यूपी ITI एडमिशन 2020: 31 अगस्‍त तक बढ़ी पंजीकरण की तारीख, जानें कैसे करें आवेदन

ITI Admission UP 2020: उत्‍तर प्रदेश में आईटीआई आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। पूर्व में जहां आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त, 2020 थी, वहीं अब इसे बढ़ाकर 31 अगस्त, 2020 तक करने का फैसला लिया गया है। यूपी स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (SCVT) ने आईटीआई आवेदन के लिए पंजीकरण की तारीख बढ़ाने का फैसला लिया है।

इस बार आईटीआई एडमिशन 12वीं में मिले नंबरों के आधार पर होंगे। देश में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए किसी तरह की परीक्षा नहीं कराने का फैसला लिया गया है। आईटीआई एडमिशन से संबंध‍ित विस्‍तृत जानकारी आप scvt.up.in से हासिल कर सकते हैं।

आईटीआई के लिए कैसे करें आवेदन :

  1. अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले यूपी आईटीआई की आधिकारिक वेबसाइट scvt.up.in पर जाना होगा
  2. इसके बाद एडमिशन 2020 के लिंक को क्लिक करें
  3. आपके सामने नया पेज खुलेगा, जिसमें दाखिले से संबंधित के दिशा-निर्देश दिए गए हैं
  4. दिशा-निर्देशों को अच्‍छी तरह पढ़ लें और फिर एप्लिकेशन फॉर्म पर क्लिक कर इसे भरें
  5. शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म की प्रति डाउनलोड कर लें।

यहां उल्‍लेखनीय है कि शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्‍यम से या बैंक चालान के जरिये भी किया जा सकता है। शुल्क भुगतान को लेकर किसी तरह की समस्‍या आने पर अभ्‍यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवदेन पत्र डाउनलोड करने के लिए कम से कम 24 घंटे तक इंतजार करें। सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए जहां शुल्क 250 रुपये है, वहीं एससी/एसटी के उम्मीदवारों के लिए यह 150 रुपये है।