लाइव टीवी

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट, देखें ऑफिशियल जानकारी

Updated Jun 30, 2022 | 14:00 IST

JAC Jharkhand Board 12th Arts, Commerce Result 2022 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, JAC ने कक्षा 12वीं के ऑर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाकर उपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं...

Loading ...
झारखंड बोर्ड के आर्टस और कॉमर्स का रिजल्ट
मुख्य बातें
  • झारखंड बोर्ड की कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम इसी हफ्ते जारी हो सकते हैं।
  • झारखंड बोर्ड के परिणाम में अभी तक पास प्रतिशत 90% से ऊपर रहा है।
  • इन परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को 33% अंक लाने जरूरी हैं।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Date and time: Jharkhand Academic Council, JAC जल्द ही कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्द को लेकर आधिकारिक घोषणा कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि झारखंड बोर्ड के कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद झारखंड बोर्ड के कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षा में उपस्थित छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाकर उपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Direct Link: Check here

इसी हफ्ते जारी हो सकते है रिजल्ट: उम्मीद जताई जा रही है कि झारखंड बोर्ड इसी हफ्ते रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों स्ट्रीम में यानी आर्ट और कॉमर्स की मूल्यांकन प्रक्रिया में अधिक समय की जरूरत थी, और यही वो कारण है जिस वजह से परिषद ने इन परिणामों को बाद में घोषित करने का फैसला लिया था।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Direct Link

How to Check JAC Class 12th Arts, and Commerce Result 2022: एक बार रिजल्ट जारी बोने के बाद सभी छात्र निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं- सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, इसके बाद होमपेज पर ‘JAC Class 12th Arts, and Commerce Result 2022’ लिंक पर क्लिक करें, अब मांगे गए लॉग इन क्रैडिएंशल्स दर्ज करें, आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

बता दें कि इस साल झारखंड बोर्ड की सभी परीक्षाओं अभी तक 90% से अधिक पास प्रतिशत दर्ज किया गया है। कक्षा 10वीं परीक्षा की परीक्षा में अबकी बार 95.60% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं अगर कक्षा 12वीं के साइंस स्ट्रीम की बात करें तो कक्षा 12वीं के छात्रों का पास प्रतिशत 92.19% रहा था। 12वीं के साइंस में लड़कियों ने बाजी मारी है। छात्राओं का कुल 92.24% और 92.16% छात्र सफल हुए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी तरह का रिजल्ट 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का भी आ सकता है।